गोवा पुलिस के नोटिस पर अरविन्द केजरीवाल का जवाब, कहा- मैं निश्चित तौर पर जाऊंगा

Loading

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने शुक्रवार को कहा कि वह 2022 के विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान सार्वजनिक संपत्तियों पर अवैध रूप से पोस्टर चिपकाने से संबंधित एक मामले में पुलिस के समक्ष पेश होने के लिए निश्चित रूप से गोवा जाएंगे। गोवा पुलिस के नोटिस के बारे में पूछे जाने पर केजरीवाल ने कहा, ‘‘मैं जाऊंगा। मैं निश्चित तौर पर जाऊंगा।” 

गोवा पुलिस ने बृहस्पतिवार को केजरीवाल को नोटिस जारी किया था और उनसे 27 अप्रैल को पेश होने को कहा था। पेरनेम पुलिस थाने के निरीक्षक दिलीप कुमार हलारंकर ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 41 (ए) के तहत आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को नोटिस जारी किया है। दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 41 (ए) के तहत, यदि ‘उचित’ शिकायत या संदेह है कि व्यक्ति ने अपराध किया है तो पुलिस उसे पूछताछ के लिए बुला सकती है। 

केजरीवाल को जारी किए गए नोटिस में गोवा पुलिस ने कहा, ‘‘ संपत्ति के विरूपण के एक मामले की जांच के दौरान, यह पता चला है कि मौजूदा जांच के संबंध में तथ्यों और परिस्थितियों की जानकारी लेने के लिए आपसे पूछताछ करने का उचित आधार है।” नोटिस के मुताबिक केजरीवाल को 27 अप्रैल को पूर्वाह्न 11 बजे पेरनेम थाने में पेश होने के लिए कहा गया है। आप ने भाजपा शासित राज्य में 2022 के विधानसभा चुनाव में दो सीटें जीती थीं। (एजेंसी)