Mafia Atiq Ahmed and Ashraf shot dead

Loading

प्रयागराज/ नई दिल्ली: गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद (Atiq Ahmad) और उनके भाई अशरफ अहमद (Ashraf Ahmad) की प्रयागराज में मेडिकल के लिए ले जाते समय गोली मारकर हत्या कर दी गई है। इससे एक दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के झांसी में एक मुठभेड़ में अतीक अहमद के बेटे असद की मुठभेड़ में मौत हो गई। पुलिस को गोलियों से छलनी अहमद और अशरफ को घटनास्थल से ले जाते हुए देखा। दोनों को वर्ष 2005 के उमेश पाल हत्याकांड के सिलसिले में एक अदालत में सुनवाई के लिए यहां लाया गया था। 

सूत्रों के मुताबिक, अतीक और अशरफ अहमद पर दो से तीन बदमाशों ने फायरिंग की है। माफिया अतीक को गोली मारने वाले बदमाश मीडियाकर्मी बन कर आए थे। दोनों भाई पुलिस की कस्टडी में थे। पुलिस की टीम ने माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को लेकर आज कई जगहों पर छापेमारी की थी।     

विडियो में देख सकते है कि अतीक और उसका भाई कैमरे के सामने मीडिया से बात कर रहे थे, तभी लापरवाही से कपड़े पहने तीन से चार लोगों ने उन्हें गोली मार दी, जिससे उनकी मौत हो गई। जिसके तुरंत बाद ही पुलिस के साथ सभी कैमरामैन तुरंत घटनास्थल से अलग हो गए। अज्ञात वाहनों से आए हमलावर इस सनसनीखेज हत्याकांड को अंजाम देने के बाद सरेंडर कर दिया।

घटना के बाद जिले की सीमा को सील कर दिया गया है। मौके पर पुलिस के साथ रैपिड एक्शन फ़ोर्स को भी बुला लिया गया है। शहर के संवेदनशील इलाकों में पुलिस और आरएएफ के जवान तैनात कर दिए गए हैं। पुराने शहर में दंगे की स्थिति है।

3 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार 

अतीक अहमद और उसके भाई को गोली मारने वाले तीनों हमलावर को पुलिस ने पकड लिया है। हमलावरों को थाने ले जाया गया है। इस बीच एक सिपाही भी घायल हो गया। घायल सिपाही को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है।

उमेश पाल हत्याकांड का आरोपी

अतीक अहमद 2005 के बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड और इस साल फरवरी में हुए उमेश पाल हत्याकांड में भी आरोपी था। इससे पहले अतीक का बेटा असद अहमद 13 अप्रैल को झांसी में एक मुठभेड़ में मारा गया था, इसके साथ यूपी एसटीएफ ने शूटर गुलाम को भी मार गिराया था।