Kunal Kamra in Bharat Jodo Yatra
भारत जोड़ो यात्रा (फाइल फोटो )

Loading

नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) ने सोमवार को कहा कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा 14 जनवरी को मणिपुर के इंफाल से शुरू की जाने वाली ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ (Bharat Jodo Nyay Yatra) राजनीतिक यात्रा नहीं है, इसका उद्देश्य केवल देशवासियों के लिए न्याय मांगना है।   

पार्टी की ओर से यहां जारी बयान के मुताबिक, इंफाल में यात्रा की तैयारी का जायजा लेने के लिए पहुंचे वेणुगोपाल ने यह उम्मीद भी जताई कि मणिपुर सरकार कार्यक्रम के लिए मैदान के इस्तेमाल की अनुमति देगी, जिसकी अनुमति अब तक नहीं दी गई है।

कांग्रेस महासचिव ने कहा, “यात्रा में कुछ भी राजनीतिक नहीं है और न ही इसका चुनाव से कोई लेना-देना है। पहले निकाली गई भारत जोड़ो यात्रा भी राजनीतिक नहीं थी और भारत जोड़ो यात्रा ने केवल प्रेम और सद्भाव का संदेश फैलाया। भारत जोड़ो न्याय यात्रा के जरिये देशवासियों और मणिपुर के लोगों के लिए न्याय की मांग की जाएगी।”

वेणुगोपाल के अनुसार, भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक लगभग 4,500 किलोमीटर की दूरी तय की थी, वहीं भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान वह इंफाल से मुंबई तक लगभग 6,500 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे।