बिहार पंचायत चुनाव 2021: आज पहले चरण में 10 जिलों के 12 प्रखंडों में वोटिंग जारी, कोविड नियमों का पालन जरूरी

    नई दिल्ली: बिहार में पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election 2021 Updates) के तहत मतदान हो रहे हैं। राज्य में आज पहले चरण के तहत वोटिंग हो रही है। जिसमें 10 जिलो के 12 प्रखंडों का समावेश है। बिहार पंचायत चुनाव के मद्देनजर फर्स्ट फेज में रोहतास, कैमूर गया, मुंगेर, जमुई, बांका, नवादा, औरंगाबाद, जहानाबाद और अरवल में वोट डाले जा रहे हैं। इस दौरान कोविड नियमों का खास ध्यान रखा जा रहा है। 

    ज्ञात हो कि बिहार पंचायत चुनाव के पहले चरण में सुबह 7 बजे से शाम के पांच बजे तक मतदान होगा। चुनाव के मद्देनजर धीरे-धीरे लोग मतदान केंद्र सुबह से ही पहुंच रहे हैं। इससे पहले गुरूवार को उम्मीदवारों ने घर-घर जाकर वोटरों से वोट देने की अपील की थी। वोटिंग के लिए जो भी मतदान केंद्रों पर आ रहा है उसे मास्क लगाना जरूरी है और सामाजिक दूरी का भी पालन करना पड़ेगा।  

    वहीं चुनाव के मद्देनजर राज्य निर्वाचन आयोग ने 2119 केंद्र वोटिंग के लिए बनाए हुए हैं। साथ ही आयोग ने जिला प्रशासन को वोटिंग के दौरान गड़बड़ी करने वालों पर एक्शन लेने के लिए कहा है। वोटिंग के चलते सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी किये गए हैं। मतदान में इस बार ईवीएम और बैलेट पेपर दोनों का इस्तेमाल हो रहा है।