BJP birthday of former PM Atal Bihari Vajpayee Good Governance Day

Loading

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) 25 दिसंबर को सुशासन दिवस (Good Governance Day) के रूप में देश भर में कई जगह कार्यक्रम का आयोजन करने जा रही है। साल 2014 से हर साल पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन (Atal Bihari Vajpayee Birth Anniversary) ‘सुशासन दिवस’ के रूप में मनाया जाता है। इसे लेकर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है।  नोटिफिकेशन का शीर्षक है ‘सुशासन दिवस’। 

भारतीय जनता पार्टी के नोटपैड पर नोटिफिकेशन जारी करते हुए लिखा, “भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की जन्म जयंती 25 दिसंबर को है। हम प्रत्येक वर्ष श्रद्धेय अटल जी की जयंती को सुशासन दिवस के रूप में मनाते हैं एवं इस अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करते हैं। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का 25 दिसंबर को प्रात: श्रद्धेय अटल जी की स्मृति में बने सदैव अटल स्मारक, नई दिल्ली में पुष्पांजलि अर्पित करने का कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम में अति विशिष्ट व्यक्तियों सहित पार्टी के वरिष्ठ नेतागण उपस्थित रहकर श्रद्धेय अटल जी को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे।” 

इसमें आगे लिखा गया है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा जी के निर्देशानुसार 25 दिसंबर 2023 को पार्टी संगठन द्वारा कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

इन कार्यक्रमों का होगा आयोजन

  • सभी बूथों पर अटल जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करने के साथ-साथ श्रद्धेय अटल जी के अद्भुत व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर चर्चा होगी।
  • अटल जी की कविताओं को काव्यांजलि कार्यक्रम होगा।
  • प्रत्येक बूथ पर रच्नात्मक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।
  • पार्टी द्वारा दिए गए बूथ स्तर के 6 कार्यक्रमों में से अटल जी की जयंती का कार्यक्रम एक है।
  • नमो एप पर ‘विकसित भारत ब्रांड एंबेसडर’ बनने का अभियान चल रहा है। हम स्वंय भी एंबेसडर बने एवं अधिक से अधिक लोगों को विकसित भारत का एंबेसडर बनने के लिए प्रेरित करें।
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार गरीबों एवं किसानों के कल्याण के प्रति समर्पित है। प्रत्येक बूथ पर लाभार्थियों के बीच में सरकार की योजनाओं, उपलब्धियों एवं सुशासन की चर्चा होगी।
  • प्रत्येक जिले में केंद्र सरकार एवं भाजपा शासित राज्य सरकारों की योजनाओं एवं उपलब्धियों तथा गरीब कल्याण से संबंधित सुशासन पर व्याख्यान हो।