2,528 new cases, 149 more deaths reported in the country in the last 24 hours
File

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में लगातार कोरोना वायरस (Corona Virus) बेकाबू होता जा रहा है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों में राज्य के प्रमुख शहरों में मुंबई (Mumbai) टॉप पर आ चूका है। ऐसे में शहर में कोरोना के रोकथाम के लिए महाराष्ट्र की उद्धव सरकार लॉकडाउन (Lockdown) पर भी विचार कर रही है जिसपर आनेवाले कुछ दिनों में फैसला लिया जा सकता है। बढ़ते कोरोना मामलों के बीच सरकार ने मुंबई सहित राज्य भर में नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन लगा दिया है और कोरोना नियम और भी ज़्यादा सख्त कर दिए गए हैं। मुंबई में कोरोना के मामलों पर लगाम लगाने के लिए बीएमसी ने एलान किया है कि, अगले 7 दिनों में 125 ICU सहित 1100 अतिरिक्त कोविड बेड का इंतज़ाम किया जाएगा। 

    बीएमसी ने कहा है कि, BMC ने मुंबई के विभिन्न अस्पतालों में 325 अतिरिक्त ICU बेड बढ़ाए हैं और अब ICU बेड की संख्या 2466 हो गई है। जबकि ऑनलाइन डैशबोर्ड पर COVID बेड की कुल संख्या अब 19,151 है जिसमें 141 अस्पताल शामिल हैं। बीएमसी ने कहा है कि, शहर में अब 3777 DCHC / DCH बेड खाली हैं।

    बीएमसी ने कहा, नोडल अधिकारियों को क्रमशः 24 वार्ड वार रूम और जंबो फील्ड अस्पतालों के सटीक और अधिक सक्रिय कामकाज के लिए नियुक्त किया जा रहा है। वार्ड वॉर रूम और जंबो फील्ड अस्पतालों में दो शिफ्ट में अधिकारी काम करेंगे। इनमें, दोपहर 3 बजे से रात 11 बजे तक और रात 11 बजे से सुबह 7 बजे तक अधिकारी शिफ्ट में रहेंगे। 

    वैसे बता दें, मुंबई में लगातार कोरोना केस बढ़ रहे हैं। बीएमसी द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, शहर में रविवार को 9,989 नए कोरोना मामले सामने आए थे।