SHAHJAHAN-SANDESHKHALI

Loading

नई दिल्ली/कोलकाता: बंगाल से मिली बड़ी खबर के अनुसार संदेशखाली मामले में ‘ममता’ सरकार को तगड़ा झटका देते हुए कलकत्ता हाईकोर्ट ने शाहजहां शेख को आज 4 बजकर 15 मिनट तक CBI  को सौंपने का आदेश दिया है। जानकारी दें कि, आरोपी शाहजहां शेख को अब तक CBI को नहीं सौंपा गया था। 

कलकत्ता हाईकोर्ट ने कल ही इस सिलसिले में एक आदेश दिया था। अब हाईकोर्ट ने दोबारा से पश्चिम बंगाल सरकार को कहा है कि शाहजहां शेख को जल्द ही CBI को सौंपा जाए। आज हाईकोर्ट ने आदेश में कहा कि पुलिस की भूमिका इस मामले में ठीक नहीं है, वह आरोपी को बचा रही है। हाईकोर्ट ने कहा है कि ये साफ किए जाने के बावजूद कस्टडी सीबीआई को हैंडओवर नहीं सी गई। कलकत्ता की उच्च न्यायालय ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में सिर्फ याचिका दाखिल करना इस अदालत के आदेश पर रोक नहीं है।

बता दें कि, इसके पहले बंगाल की ममता सरकार ने इस बाबत कहा था कि इस मामले में बेबुनियाद आरोप लगाकर CBI को केस ट्रांसफर किया गया जबकि हमारी SIT जांच कर रही थी। राज्य सरकार ने कहा था कि सीबीआई को केस ट्रांसफर करना गलत है। ये सुप्रीम कोर्ट के पुराने आदेशों का उल्लंघन है। राज्य की पुलिस ने इस मामले मे तेजी दिखाई है और इसकी अभी भी जांच चल रही है।