Bihar Politics : Chirag Paswan lashed out at Nitish Kumar, told Lalu Prasad Yadav as his guardian

नई दिल्ली. लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने बृहस्पतिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ झड़प में शहीद हुए सैनिकों के परिवार के सदस्यों को सरकारी नौकरी देने का अनुरोध किया। कुमार को लिखे एक पत्र में पासवान ने कहा कि ऐसा फैसला लेना शहीद हुए सैनिकों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

पासवान ने कहा, ‘‘भारतीय सैनिक हमारी और हमारे परिवारों तथा देश की रक्षा करते हुए अपनी जान जोखिम में डालते हैं तथा अगर वे शहीद हो जाते हैं तो उनके परिवारों को अक्सर वित्तीय तंगी का सामना करना पड़ता है।” उन्होंने इस पत्र को सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किया। उन्होंने कहा, ‘‘सर्वोच्च बलिदान देने वाले हर सैनिक के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देना बिहार सरकार की जिम्मेदारी है। इससे सीमा पर हमारे सैनिक अपने परिवारों के भविष्य को लेकर चिंतित नहीं होंगे और उनका मनोबल ऊंचा रहेगा।”

गौरतलब है कि सोमवार रात को पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ झड़प में एक कर्नल समेत 20 भारतीय सैन्यकर्मी शहीद हो गए। पांच दशकों में यह चीन के साथ सबसे बड़ा सैन्य टकराव है जिससे क्षेत्र में सीमा पर पहले से ही तनावपूर्ण हालात और खराब हो गए हैं। इनमें से कई सैनिक बिहार के थे।(एजेंसी)