NITISH-KUMAR
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली/पटना. रामचरितमानस (Ramcharit Manas) पर नीतीश सरकार कि मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। दरअसल इस मामले पर विवाद बध्तरे देख, बिहार के शिक्षा मंत्री के विवादित बयान पर अब राज्य के के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का कहना है कि उन्हें इस बाबत कुछ भी पता नहीं है। हालांकि उनका कहना है कि, इस पर वह शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर सिंह सेजवाब जरूर तलब करेंगे।

    गौरतलब है कि, शिक्षा मंत्री  चंद्रशेखर सिंह ने बिहार के नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी के 15वें दीक्षांत समारोह में छात्रों को संबोधित करने के दौरान एक विवादित बयान में रामचरितमानस और मनुस्मृति को समाज को बांटने वाली किताब करार दिया था। साथ ही उन्होंने कहा था कि, इस किताब से समाज में नफरत फैलती है।

    इधर मामले पर अयोध्या के महंत जगद्गुरु परमहंस आचार्य ने भी अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी है। इसके साथ ही उन्होंने मंत्री चंद्रशेख को भी पद को बर्खास्त करने की मांग की है। वहीं उन्होंने कहा कि, शिक्षा मंत्री की जीभ काटने वाले को वो अब खुद 10 करोड़ रुपये का इनाम भी देंगे।वहीं मामले पर चंद्रशेखर सिंह ने बयान दिया है कि, “मेरी जीभ काटने पर फतवा दिया है। हमारे पुरखे सच्चाई को लेकर अपनी जीभ कटवाते रहे हैं इसलिए हम भी अपने बयान पर अडिग हैं।”