कांग्रेस नेता हरीश रावत (Photo Credits-ANI Twitter)
कांग्रेस नेता हरीश रावत (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: रूस और यूक्रेन (Congress on Russia-Ukraine War) के बीच जारी जंग के चलते भारत के सामने आर्थिक मसले के मद्देनजर कई चुनौतियां पैदा हो गई है। वैसे भारत युद्ध में किसी भी प्रकार से एक्टिव भूमिका तो नहीं निभा रहा है। क्योंकि दोनों ही देश भारत के करीबी है। इन सब के बीच कांग्रेस नेता हरीश रावत (Harish Rawat) का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि हम केंद्र सरकार (Modi Govt) के साथ खड़े हैं। साथ ही पीएम मोदी (PM Modi) से दो सवालों का जवाब मांगा है। 

    ज्ञात हो कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने कहा कि यूक्रेन और रूस के मामले पर हम केंद्र सरकार के साथ खड़े हैं, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दो बातें स्पष्ट करनी होगी। पहली बात कि अब तक हमारे लोगों को यूक्रेन से बाहर निकालने की व्यवस्था क्यों नहीं की गई?

    कांग्रेस नेता हरीश रावत का बयान-

    रावत ने कहा कि दूसरा हमारे आर्थिक हित रूस और यूक्रेन दोनों देशों से बहुत जुड़े हुए हैं। ऐसे में उसका प्रभाव हमारी अर्थव्यवस्था पर पड़ने जा रहा है उसके लिए प्रधानमंत्री के पास कौन सा आर्थिक एजेंडा है? वैसे दोनों मसले पर भारत सरकार ने न्यूट्रल स्टैंड ले रखा है। साथ ही पीएम मोदी की लगातार इस मसले पर नजर बनी हुई है। यूक्रेन की तरफ से भारत से मदद मांगी जा रही है।