corona
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली: भारत में बढ़ते कोरोना (Coronavirus Updates) के मामलों ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है। ताजा आंकड़ों से पता चलता है कि महाराष्ट्र (Maharashtra), कर्नाटक (Karnataka), यूपी (Uttar Pradesh) और राजस्थान (Rajasthan) में कोरोना के मामले बढ़ गए हैं।  जबकि दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR), केरल (Kerala) और हरियाणा (Haryana) में कोविड के मामले घटे हैं।  

    ज्ञात हो कि देश में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 3207 नए केस दर्ज हुए हैं। साथ ही 29 लोगों की मौत हुई है। जबकि तीन हजार 410 लोग इलाज के बाद ठीक हुए हैं। देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या अब 20 हजार 400 हो गई है। बावजूद इसके राहत की बात यह है कि अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या और मौतों का आंकड़ा अभी कम बना हुआ है।  

    उल्लेखनीय है कि कोरोना की नई लहर का आगाज दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा में तेजी से हुआ था। लेकिन अब मामले कम हुए हैं। दिल्ली में रविवार को 1,422 मरीज सामने आए थे। जबकि हरियाणा में 513 मरीज कोविड संक्रमित मिले हैं। लेकिन महाराष्ट्र-कर्नाटक, राजस्थान, केरल और यूपी में कोरोना के मामले बढ़े हैं। 

    महाराष्ट्र की बात की जाए तो एक सप्ताह के भीतर यहां कोरोना के 1,377 नए मामले सामने आए हैं. पिछले हफ्ते की तुलना में ये आंकड़ा 30 प्रतिशत अधिक है। कर्नाटक में कोरोना के नए मामलों में 34 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। यहां एक वीक में एक हजार से अधिक केस कोरोना के सामने आए हैं। 

    वहीँ राजस्थान में एक सप्ताह के मामलों में 47 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। यूपी में भी कोविड के मामले बढ़े हैं। इस सप्ताह उत्तर प्रदेश में कोरोना के 1,747 मामले रिपोर्ट हुए हैं। केरल में भी मामले रिकॉर्ड तेजी से बढ़े हुए हैं। एक सप्ताह के भीतर यहां ढाई हजार से अधिक केस सामने आए हैं।