Satyendar Jain
photo credit ANI

    Loading

    नई दिल्ली, आम आदमी पार्टी के मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें कम होती नहीं दिखाई दे रही है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार जैन को कोर्ट ने 13 जून तक ईडी की कस्टडी में भेज दिया है। कोर्ट से राहत मिलने का उनका सपना आज फिर टूट गया है। आज दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी के न्यायधीश ने उनकी कस्टडी सोमवार तक बढ़ा दी है। कोर्ट में ईडी ने सत्येंद्र जैन की 5 दिनों की कस्टडी मांगी थी जिसे कोर्ट ने ग्रांट कर दिया है। बैरहाल आम आदमी के नेता सत्येंद्र जैन कोई  राहत मिलता नहीं दिखाई दे रहा है।

    दरसल प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एक मनी लॉन्ड्रिंग के मामले सत्येंद्र जैन की 30 मई को गिरफ्तारी की थी। जिसके बाद ट्रायल कोर्ट ने सत्येंद्र जैन की 31 मई 9 जून तक के लिए लिए प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेज दिया था। सत्येंद्र जैन की तरफ से कोर्ट में पेश वकील कपिल सिब्बल ने न्यायलय से कहा कि, सीबीआई 2016 से ही सत्येंद्र जैन की तरफ से पेश वकील कपिल सिब्बल ने कोर्ट से कहा कि, सीबीआई 2016 से ही सत्येंद्र जैन के मामले की जांच कर रही है,इस मामले में अबतक चार्जशीट तक दाखिल नहीं कर सकी है। सिब्बल ने ईडी द्वारा मांगे गए पांच दिन कस्टडी का विरोध करते हुए कहा ईडी का कस्टडी मांगने का किसी प्रकार का कार्य नहीं बनता है। ईडी सिर्फ सत्येन्द्र जैन को परेशान करने के लिए कस्टडी मांग रही है।

    ऐसे चला न्यायालय में दलीलों का दौर 

    कपिल सिब्बल ने दलील देते हुए कहा कि इस मामले में जांच का कोई तुक नहीं बनता, जिसमें नगदी को शेयर में बदला गया. सिब्बल ने कहा कि इतने दिन की कस्टडी में एक बार भी सत्येन्द्र जैन से बरामद सोने के बारे में नहीं पूछा गया. सिब्बल ने कहा कि सत्येन्द्र जैन को सिर्फ परेशान करना चाहते हैं, इसलिए कस्टडी की मांग कर रहे हैं।

    वहीं कोर्ट में ईडी अपना दलील रखते हुए कहा कि, ईडी को जांच के दौरान इस मामले में 2.85 करोड़ कैश रूपये मिले थें। हमें इस मामले में सत्येंद्र जैन से सवाल-जवाब करवाना है। ईडी ने कहा, हम अभी हम जहां से बरामदगी हुई है, उनका नाम नही बताएंगे क्योंकि अभी तक हमारी जांच शुरुआती दौर में है। हमें इसपुरे मामले में और गहनता पूंछ तांछ व जांच करनी है। इन सभी दलीलों को सुनने के बाद जज ने 13 जून तक ईडी कस्टडी दे दी। अब अगले पेशी के बाद आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता व मंत्री सत्येंद्र  जैन को जमानत मिलती है या नहीं यह देखने योग्य होगा।