नमाजियों को ‘लात’ मारने वाला दिल्ली पुलिस का सब इन्स्पेक्टर निलंबित, बवाल के बाद लिया गया एक्शन

Loading

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने उत्तरी दिल्ली के इंद्रलोक इलाके में सड़क पर नमाज अदा कर रहे कुछ लोगों को कथित तौर पर लात मारने वाले उपनिरीक्षक को शुक्रवार को निलंबित कर दिया। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। यह घटना ‘असर की नमाज’ के दौरान करीब दो बजे इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन के पास की है।

इस घटना के विरोध में स्थानीय लोगों ने पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए सड़क अवरुद्ध कर दी थी। कानून-व्यवस्था की स्थिति के मद्देनजर यहां सुरक्षा बढ़ा दी गई।  इस कथित कृत्य का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।  कथित वीडियो में देखा जा सकता है कि एक उपनिरीक्षक सड़क पर नमाज पढ़ते हुए लोगों को लात मार रहा है।

पुलिस उपायुक्त (उत्तर) एम के मीणा ने कहा, “आज हुई घटना में, वीडियो में दिख रहे पुलिस चौकी प्रभारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। आवश्यक अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की जा रही है।” मीणा ने कहा कि घटना के संज्ञान के आते ही पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी थी। 

एक अधिकारी ने बताया कि इससे पहले दिन में, डीसीपी ने प्रदर्शनकारियों से मुलाकात कर उन्हें आश्वासन दिया कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में इस घटना को “शर्मनाक” करार दिया।  पार्टी ने पोस्ट कर कहा, ”बेहद शर्मनाक! सड़क पर नमाज अदा करते नमाजियों को दिल्ली पुलिस का जवान लात से मार रहा है। इससे ज्यादा शर्म की बात और क्या हो सकती है।”