sushil-paramjeet
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली/अहमदाबाद. जहां एक तरफ बीते शुक्रवार को टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी ऋषभ पंत (Rishabh Pant), सड़क हादसे में बालबाल बचे हैं। वहीं फिलहाल उनका देहरादून में इलाज चल रहा है। हालांकि ये उनकी खुशकिस्मती है कि, उन्हें ज्यदा बड़ी और कोई गंभीर चोट नहीं लगी है। साथ ही उनकी जान को या करियर को भी किसी तरह का खतरा नहीं है।

    लेकिन इन सबके बीच ऋषभ पंत की जान को बचने वाले और मसीहा के रूप में आने वाले हरियाणा रोडवेज के बस चालक सुशील कुमार (SushilKumar) और कंडक्टर परमजीत (Paramjeet) को  सम्मानित किया गया है साथ ही उन्हें जल्द ही राज्य सरकार भी सम्मानित करेगी।

    मामले पर पानीपत बस डिपो के GM के।जांगड़ा ने बताया कि, जिस तरह से हमारे बस चालक सुशील कुमार और कंडक्टर परमजीत ने गुरुकुल नरसन के पास डिवाइडर पर एक अनियंत्रित कार की टक्कर देखी। साथ ही वे यात्री की मदद के लिए कार की ओर भी बिना खुद की जान की परवाह किए दौड़े, वह काबिले तारीफ़ है। इसके लिए हमने उन्हें सम्मानित किया है, राज्य सरकार भी मानवता के कार्य के लिए उन्हें सम्मानित करेगी।

    वहीँ बस कंडक्टर परमजीत जिन्होंने सुशिल के साथ मिलकर क्रिकेटर ऋषभ पंत को बचाया बताते हैं कि, “जैसे ही हमने उसे (ऋषभ पंत) बाहर घसीटा, कार में आग लग गई और 5-7 सेकेंड में जलकर खाक हो गई। उनकी पीठ पर काफी चोटें आई थीं। हमने उनकी व्यक्तिगत जानकारी के बारे में पूछताछ की और तभी उन्होंने कहा कि वह टीम इंडिया के क्रिकेटर हैं।”

    जानकारी दें कि, हरियाणा रोडवेज के पानीपत डिपो के चालक व परिचालक ने मौके पर अपनी समझदारी दिखाते हुए ऋषभ पंत की जान बचाई थी। उन्होंने ऋषभ को जैसे तैसे कार से बाहर निकाला और उसको अस्पताल में भिजवाया। पता हो कि, ऋषभ पंत की कार रूडकी के पास  करीब 60-70 की स्पीड में एक डिवाइडर से टकरा गई। 

    वहीं पानीपत रोडवेज बस हरिद्वार से पानीपत आ रही थी। उनकी बस के सामने ही ऋषभ पंत की कार रेलिंग तोड़ते हुए दूसरी लेन में पहुंच गई थी। कार ने उक्त बस के सामने तीन बार पलटी खाई। वहीं ऋषभ खिड़की से आधे बाहर लटक गए थे और खून से लथपथ हालत में थे। चालक व परिचालक दोनों ने ऋषभ को गाडी से निकलकर फुटपाथ पर लेटा दिया, साथ ही एंबुलेंस बुलाकर उन्हें जल्द से जल्द अस्पताल रवाना करवाया। इस साहसिक कार्य के चलते पानीपत रोडवेज जीएम कुलदीप जागड़ा ने चालक सुशील कुमार व परिचालक परमजीत को सम्मानित किया है।