army
Pic: ANI

Loading

अनंतनाग. कश्मीर (Kashmir) से मिली बड़ी खबर के अनुसार, यहां के अनंतनाग (Anantnag Encounter) में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच आज 7वें दिन मुठभेड़ जारी है। बता दें कि, अब सेना को गडूल कोकेरनाग में अभी भी 2-3 आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। वहीं बीते सोमवार को सुरक्षाबलों ने जंगल से दो शव बरामद किए थे।

मामले पर कुछ सूत्रों के अनुसार इनमें एक की पहचान जवान प्रदीप के रूप में की गई है। बता दें कि, प्रदीप अनंतनाग में मुठभेड़ के पहले दिन 13 सितंबर से लापता थे। इसी दिन कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धौंचक और डीएसपी हुमायूं भट भी एनकाउंटर के दौरान शहीद हुए थे।

देखा जाए तो बीते 7 दिनों में के अन्दर कश्मीर में 3 जगहों पर मुठभेड़ हुई। इसमें 5 जवान शहीद हुए हैं, जबकि अनंतनाग में 1, बारामूला में 3 और राजौरी में दो यानी कुल 6 आतंकी ढेर हुए हैं।

वहीं मामले पर मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कश्मीर क्षेत्र में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यह अब तक का सबसे लंबा ऑपरेशन है। वहीं जम्मू-कश्मीर में यह यह तीसरी सबसे लंबी चलने वाली मुठभेड़ है। बीते 13 सितंबर से शुरू ऑपरेशन को 100 से अधिक घंटे बीत चुके हैं, लेकिन अब भी दहशतगर्दों पर पूरी तरह से कण्ट्रोल नहीं हासिल किया जा सका है।