shahrukh-khan

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. जहाँ बीते राविवार यानी 6 फरवरी को स्वर कोकिला भारत रत्न लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) का 92 साल की उम्र में दुखद निधन हो गया। बता दें कि लता जी कोरोना से संक्रमित हुई थीं जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। लेकिन लगभग एक महीने भर्ती रहने के बाद मल्टी ऑर्गन फेल्यॉर के चलते उनका निधन हो गया। 

    वहीं अंतिम संस्कार से पहले लता का पार्थिव शरीर शिवाजी पार्क में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था। जहाँ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित बॉलिवुड के कई बड़े कलाकारों ने लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि दी थी। ऐसा में वहां पर बॉलिवुड सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने भी लता मंगेशकर को अपनी श्रद्धांजलि दी, अब जिस पर सोशल मीडिया पर अच्छा खासा बवाल हो गया है।

    क्या शाहरुख ने लता जी के पार्थिव शरीर पर थूका?

    दरअसल कुछ समय से शाहरुख खान की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जानकर वायरल हो रही है जिसमें वह अपनी मैनेजर पूजा ददलानी के साथ लता मंगेशकर के पार्थिव शरीर के सामने खड़े होकर दुआ पढ़ रहे हैं। जिसमे एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें शाहरुख दुआ पढ़ने के बाद अपना मास्क उतारते हैं। अब इसीवीडियो को देखकर सोशल मीडिया पर बहुत से लोग भड़क चुके हैं और कुछ यूजर्स का यह भी कहना है कि शाहरुख ने मास्क उतारकर लता मंगेशकर के पार्थिव शरीर पर थूका (Shah Rukh Khan Spit on Lata Mangeshkar) था। आप भी देखें, यह वीडियो:

    क्या है सच?

    बता दें कि शाहरुख खान के इस वीडियो पर सोशल मीडिया पर भयंकर बवाल मच गया है। जहाँ बहुत से लोग शाहरुख खान की इस करकट पर जमकर आलोचना भी कर रहे हैं। हालांकि बहुत से यूजर्स ने इसे सरासर गलत भी बताया है कि शाहरुख ने लता जी के पार्थिव शरीर पर थूका था। दरअसल सच तो ये है कि, शाहरुख ने दुआ पढ़ने के बाद ‘फूंक’ ही मारी थी। पातकों को बता दें कि इस्लाम में ऐसा बुरी शक्तियों को दूर करने के लिए दुआ पढ़ने के बाद अक्सर ही किया जाता है। 

    अब शाहरुख के बचाव में आए उनके सैकड़ों फैन्स

    इधर शाहरुख खान के कई फैन्स ने उनका सोशल मीडिया पर जमकर बचाव किया है। इसपर एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि, “शाहरुख ने थूका नहीं था बल्कि उन्होंने इस्लाम के मुताबिक लता जी से बुरी शक्तियों को दूर रखने के लिए अपनी ‘फूंक’ मारी थी और अगर लोग इस बारे में थोडा भी पढ़ें तो सच्चाई जान जाएंगे।”

    पता हो कि बीते रविवार शाम मुंबई के शिवाजी पार्क में पूरे राजकीय सम्मान के साथ लता मंगेशकर का अंतिम संस्कार किया गया था। गौरतलब है कि, भारत सरकार ने लता के निधन पर 2 दिन के राजकीय शोक की भी घोषणा की है।