twitter RK patel
twitter RK patel

    Loading

    प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में निर्माणाधीन राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज की पोल खोलने वाले विधायक पर योगी सरकार की पुलिस एक्शन मूड में दिखाई दे रही है। प्रतापगढ़ जिले के रानीगंज विधान सभा में शिवसत इलाके में चल रहे राजकीय इंजीनियरिंग कालेज में घटिया निर्माण की पोल खोलते हुए एक हाथ से धक्का देकर विधायक ने दीवाल गिरा दिए थें। पुलिस ने विधायक आर.के वर्मा समेत 6 नामजद व 50 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन कर रही है। योगी सरकार के पुलिस प्रशासन की यह कार्रवाई मुहावरा उल्टा चोर कोतवाल को डाटे पर सटीक बैठता नजर आ रहा है।

    आपको बता दें कि, नोएडा की अमरोंन्ट्रास इंफ्राटेक प्रा.लि. द्वारा यह कार्य किया जा रहा था। विधायक ने निर्माणाधीन राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज की दीवार की मजबूती जांच करते हुए दीवाल को धक्का देकर गिरा दिया था। जिसके बाद मामला काफी तूल पकड़ लिया था। अब इस कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर इरशाद अहमद की तहरीर पर कंधई पुलिस स्टेशन में यह मामला दर्ज हुआ है।

    विदित है कि, इस पुरे मामले में विधायक आरके वर्मा के खिलाफ सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम की धारा 2 व 3 के अलावा आईपीसी की धारा 147, 504, 506, 427 व 353 के तहत मुकदमा दर्ज किए जाने की खबर सामने आई है। पुलिस के इस एक्शन को बीजेपी और सपा के राजनीतिक एंगल से भी जोड़ कर देखा जा रहा है।

    गौरतलब है कि, इस निर्माणाधीन इंजीनियरिंग कॉलेज को गिरा कर विधायक ने ट्विट कर कहा था कि, ऐसे घटिया निर्माण कार्य से सरकार युवाओं का भविष्य नहीं तैयार कर रही है, यह उनके मौत का इंतजाम कर रही है, रानीगंज विधानसभा में बन रहे इंजीनियरिंग कॉलेज में भ्रष्ट सरकारी तंत्र का दर्शन हो रहा है। यह कहकर योगी सरकार पर तंज कसा था।