First attack the corrupt, then embrace them Kapil Sibal targets BJP

Loading

नयी दिल्ली: राज्यसभा के सदस्य कपिल सिब्बल  (Kapil Sibal) ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता अजित पवार (Ajit Pawar) तथा आठ अन्य को एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) नीत महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) में शामिल किए जाने को लेकर सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘ पहले भ्रष्टाचारियों पर हमला करो और फिर उन्हें गले लगाओ।”

सिब्बल ने ट्वीट किया, ‘‘ पहले भ्रष्टाचारियों पर हमला करो, फिर भ्रष्टाचारियों को गले लगाओ। पहले उनकी जांच की गारंटी लें, फिर उनके समर्थन की वारंटी लें। जांच भी स्थगित। अब से ईडी (प्रवर्तन निदेशालय), सीबीआई (केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो) का कोई तनाव नहीं। कुछ सुनी सुनाई सी बात लगती है? लोकतंत्र की जननी अपना काम कर रही है।”

गौरतलब है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में रविवार को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली, वहीं पार्टी के आठ अन्य नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली थी।

सिब्बल ने रविवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता अजित पवार के महाराष्ट्र सरकार में शामिल होने को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि शायद इसी “लोकतंत्र की जननी” का उन्होंने (मोदी ने) अमेरिकी संसद में अपने संबोधन में उल्लेख किया था। प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले महीने अमेरिकी कांग्रेस में अपने संबोधन में कहा था ‘‘लोकतांत्रिक भावना के विकास में भारत लोकतंत्र की जननी है।” (एजेंसी)