Nirmala-Sitaraman
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली. मुंबई (Mumbai) के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Chhatrapati Shivaji Maharaj International Airport) पर कस्टम डिपार्टमेंट द्वारा 32 रुपये मूल्य का 61 किलो सोना जब्त किया गया और सात लोगों को गिरफ्तार किया गया। इस कार्रवाई के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने रविवार को कस्टम डिपार्टमेंट की सतर्कता और त्वरित कार्रवाई की सराहना की।

    निर्मला सीतारमण ने ट्वीट किया, “आपकी सतर्कता के लिए मुंबई कस्टम्स-III की सराहना करें। आपकी समय पर की गई कार्रवाई ने आश्चर्यजनक परिणाम दिए हैं। शाबाश।”

    मुंबई एयरपोर्ट कस्टम ने अपने बयान में कहा, “मुंबई एयरपोर्ट पर 32 करोड़ रुपए कीमत का 61 किलो सोना जब्त किया गया। इस मामले में 5 पुरुष और 2 महिला यात्रियों सहित 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। सोने की छड़ें उनके शरीर पर एक विशेष रूप से डिजाइन किए गए बेल्ट में छुपाई गई थीं, जिसमें कई जेबें थीं, जो उनके धड़ के चारों ओर लिपटी हुई थीं।

    अधिकारी ने कहा कि पहले अभियान में, तंजानिया से लौट रहे चार भारतीयों के पास एक किग्रा सोना जब्त किया गया, जिसे विशेष रूप से डिजाइन किए गए बेल्ट में छुपाया गया था। उन्होंने बताया कि उनके पास से 53 किग्रा संयुक्त अरब अमीरात निर्मित सोने की छड़ें बरामद की गईं, जिनकी कीमत 28.17 करोड़ रुपये है। चारों यात्रियों को गिरफ्तार किया गया और एक अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

    वहीं, सीमा शुल्क अधिकारियों ने दुबई से आए तीन यात्रियों के पास से 3.88 करोड़ रुपये मूल्य का 8 किग्रा सोना जब्त किया। उन्होंने बताया कि तीनों यात्रियों को गिरफ्तार कर लिया गया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। (एजेंसी इनपुट के साथ)