Photo Credit tiwtter-ANI
Photo Credit tiwtter-ANI

    Loading

    जयपुरः राजस्थान उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की हत्या (Kanhaiyalal Murder) के विरोध में ‘सर्व हिन्दू समाज’ की ओर से जोरदार रैली निकाली गई है। राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) में बड़ी संख्या में लोगों ने इस हत्याकांड का विरोध किया है। बीते 28 जून को एक दर्जी का दो मुस्लिम समुदाय के लडकों ने लोगों ने सिर काट क्र हत्या कर दिया था। उन्ही के खिलाफ हजारों की संख्या में यह विरोध रैली निकाली गई है। इस पुरे मामले में कथित रूप से निलंबित भाजपा नेता नुपुर शर्मा ( Nupur Sharm) के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के खिलाफ आरोपियों ने यह दर्दनाक कृत्य कर विडीयो जारी किया था।

    आपको बता दें कि, राजस्थान में जिला प्रशासन की अनुमति मिलने के बाद हिन्दू संगठन ‘सर्व हिन्दू समाज’ की ओर से आहूत रैली शांतिपूर्ण तरीके से टाउन हाल से कलेक्ट्रेट तक निकाली गई। इस हत्या के खिलाफ पुरे देश सहित विदेशों तक निंदा और विरोध जारी है। राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। 

     राजस्थान के उदयपुर में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक दिनेश के अनुसार इस  रैली के लिये अनुमति प्रदान की गई थी। इस रैली के चलते कर्फ्यू लगे रास्तों पर भी ढील दी गई है। रैली में भगवा पताकों के साथ हिन्दू धर्म के समर्थन और टेलर कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में खूब नारे लगाएं गए हैं। इसके अलावा मध्यप्रदेश के इंदौर सहित देश कई राज्यों में इस हत्या के खिलाफ लोग विरोध प्रदर्शन कर रहें हैं।