fire

    हैदराबाद, हैदराबाद (Hyedrabad) में रविवार तड़के ऐतिहासिक सिकंदराबाद क्लब (Secundrabad Club) भवन में भीषण आग लग गई, जिससे भवन का अधिकांश हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। हालांकि, आग लगने की घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि पुलिस गश्ती दल ने तड़के करीब सवा तीन बजे भवन से आग की लपटों को उठते देखा और दमकल विभाग को इसके बारे में सूचित किया जिसके बाद सेना के एक दमकल वाहन समेत सात अग्निशमन गाड़ियों को मौके पर भेजा गया।

    सुबह छह बजे तक आग पर काबू पा लिया गया था। अधिकारी ने कहा कि आग काफी भीषण थी और प्रारंभिक जांच के आधार पर प्रतीत होता है कि आग शार्ट-सर्किट की वजह से लगी। सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई घटना की तस्वीरों में इमारत पूरी तरह से आग की लपटों में घिरी हुई दिखाई दे रही है।

    सिकंदराबाद क्लब की वेबसाइट के अनुसार क्लब की स्थापना अंग्रेजों ने 1878 में की थी और यह भारत के सबसे पुराने क्लबों में से एक है। 22 एकड़ परिसर में स्थित क्लब के एक सदी पुराने ‘मेन क्लब हाउस’ के मूल स्वरूप को अब तक सहेज कर रखा गया है। इसे हैदराबाद शहरी विकास प्राधिकरण से विरासत का दर्जा मिला है। क्लब में क्रिकेट मैदान और कई मनोरंजक सुविधाओं के साथ-साथ भोजन, पढ़ने, इनडोर और आउटडोर खेलों के लिए सुविधाएं हैं।