Foreign Secretary Harsh Vardhan Shringla 01
ANI Photo

    Loading

    नयी दिल्ली. यूक्रेन संकट (Ukraine Crisis) को लेकर संयुक्त राष्ट्र (UN) में कई प्रस्तावों के आने के बीच विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला (Foreign Secretary Harsh Vardhan Shringla) ने मंगलवार को कहा कि भारत सभी प्रस्तावों पर उनकी ”संपूर्णता” और राष्ट्रीय हितों के आधार पर विचार करेगा। यूक्रेन संकट पर कम से कम दो प्रस्ताव संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के सामने लाए जाने हैं जबकि अन्य प्रस्ताव संयुक्त राष्ट्र महासभा में लाया जाना है।

    श्रृंगला ने प्रेसवार्ता के दौरान कहा, “हम संयुक्त राष्ट्र में ऐसा रुख अपनाते हैं जो बेहद सावधानीपूर्वक विचारों पर आधारित होता है। हम उन पर (प्रस्ताव) पूरी तरह से विचार करेंगे और अपने सर्वोत्तम हित में निर्णय लेंगे।”

    विदेश सचिव इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि क्या यूक्रेन के पूर्वी शहर खारकीव में मंगलवार को गोलीबारी में एक भारतीय छात्र की मौत के बाद यूक्रेन संकट पर भारत की स्थिति में कुछ बदलाव आएगा?

    गौरतलब है कि पिछले सप्ताह, भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में एक प्रस्ताव पर मतदान में हिस्सा नहीं लिया, जिसमें यूक्रेन पर रूस के हमले की निंदा करने की मांग की गई थी। (एजेंसी)