Indrani Mukerjea, accused in the Sheena Bora murder case, filed a bail petition in the court, demanding bail in 2017 case against her
File Photo:PTI

    मुंबई: अपनी बेटी शीना बोरा (Sheena Bora) की हत्या (Murder) के आरोप में जेल (Jail) में बंद आरोपी इंद्राणी मुखर्जी (Indrani Mukerjea) ने कोर्ट (Court) से बेल (Bail) देने की अपील की है। टाइम्स ऑफ़ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, साल 2017 के एक मामले में इंद्राणी ने अग्रिम जमानत याचिका दायर की है। मामला भायखला जेल के कैदियों पर कैदी मंजुला शेट्टी की मौत के बाद जेल के अंदर दंगा और आपराधिक साजिश का है। इस केस में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर इंद्राणी को भी आरोपी बनाया था।

    केस में 31 कैदियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है। इंद्राणी 2015 में हत्या के मामले में गिरफ्तारी के बाद से ही जेल में बंद हैं। बताया जा रहा है कि, अधिवक्ता सना रईस खान ने याचिका दायर की है। गिरफ्तारी से पहले जमानत याचिका पर गुरुवार को सुनवाई होगी।

    जेलर मनीषा पोखरकर और पांच अन्य गार्ड वसीमा शेख, सुरेखा गुलेव, बिंदू नाइकोड, शीतल शेगांवकर और आरती शिंगाने पर 23 जून, 2017 को जेल में शेट्टी की पिटाई करने का आरोप है। चोटों के कारण शेट्टी ने दम तोड़ दिया था। वे 2017 में गिरफ्तारी के बाद से जेल में हैं। हत्या के मामले में मुकदमा चल रहा है।

    गौरतलब है कि, 24 वर्षीय शीना बोरा इंद्राणी की पहले पति से जन्मी संतान थी। आरोप है कि अप्रैल 2012 में कार में बोरा का गला घोंटकर हत्या कर दी गई और शव को पड़ोसी रायगढ़ जिले में ठिकाने लगा दिया गया।वर्ष 2015 में हत्या का खुलासा होने के बाद मुंबई पुलिस ने इंद्राणी के अलावा उसके चालक श्यामवर राय और पूर्व पति संजीव खन्ना को भी गिरफ्तार किया। इसके बाद मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई थी।