ADITYA
File Photo

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र विधान मंडल के चल रहे बजट सत्र के बीच आयकर विभाग (आईटी) ने मंगलवार को राज्य के परिवहन मंत्री अनिल परब (Anil Parab) और पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ( Aaditya Thackeray) के करीबियों के घरों पर छापा (IT Raids) मारा । आईटी विभाग ने अनिल परब के करीबी नेता संजय कदम (Sanjay Kadam) के अलावा आरटीओ अधिकारी बजरंग खरमाटे (Bajrang Kharmate) के घर पर छापा मारा है। संजय कदम अंधेरी इलाके में स्थित स्वान लेक अपार्टमेंट की सोलहवीं मंजिल पर रहते हैं। उनका कारोबार केबल व्यवसाय का है। 

    वहीं आदित्य के करीबी राहुल कनाल (Rahul Kanal) के घर पर भी आईटी विभाग ने छापेमारी की है। कनाल, युवा सेना के नेता होने के साथ शिर्डी मंदिर के ट्रस्टी भी हैं। आईटी विभाग की टीम मंगलवार की सुबह कनाल के बांद्रा स्थित नाइन अल्मेडा बिल्डिंग स्थित घर पर पहुंची और वहां सर्च ऑपरेशन को अंजाम दिया। 

    महाराष्ट्र की राजनीति में हड़कंप मचा

    इस दौरान इमारत के नीचे भारी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया था। कनाल को आदित्य ठाकरे का बेहद करीबी नेता माना जाता है। शिवसेना के दो नेताओं के करीबियों पर एक ही दिन आईटी छापेमारी से महाराष्ट्र की राजनीति में हड़कंप मच गया है। इससे पहले आईटी विभाग ने शिवसेना के उपनेता और स्थायी समिति के अध्यक्ष यशवंत जाधव के घर पर छापेमारी की थी। 

    केंद्रीय एजेंसियां बीजेपी की पब्लिसिटी करने वाली एजेंसी बन गई है, लेकिन इस तरह की कार्रवाई के सामने महाराष्ट्र झुकेगा नहीं, रुकेगा नहीं। यह सरासर केंद्रीय एजेंसी का दुरुपयोग है। पहले यह बंगाल में हुआ। बाद में आंध्र प्रदेश और अब महाराष्ट्र में महानगरपालिका चुनाव को देखते हुए इस तरह की कार्रवाई हो रही है।

    -आदित्य ठाकरे, पर्यटन मंत्री, महाराष्ट्र

    आदित्य ठाकरे और अनिल परब के लिए सचिन वझे की तरह काम करने वाले बजरंग खरमाटे और फाइनेंस पार्टनर सदानंद कदम के सलाहकार राहुल कनाल के माध्यम से शिवसेना नेताओं ने करोड़ों रुपयों की कमाई की है। ऐसे में इनकम टैक्स विभाग को इसका हिसाब तो देना ही होगा।

    -किरीट सोमैया, पूर्व बीजेपी सांसद