encounter
File Photo

Loading

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से मिली बड़ी खबर के अनुसार, यहां के कुपवाड़ा जिले (Kupwara) के  जुमागुंड इलाके में LOC के पास कुपवाड़ा पुलिस की ओर से मिले इनपुट पर आतंकियों और सेना तथा पुलिस के संयुक्त दलों के बीच एक एनकाउंटर चल रहा है। वहीं इस एनकाउंटर में अब तक 5 दहशतगर्द मारे गए हैं। दरअसल यहां पर कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी।

मामले पर कश्मीर ADGP विजय कुमार ने बताया कि, “कुपवाड़ा में चल रहे एनकाउंटर में अब तक पांच विदेशी आतंकवादी मारे गए हैं। यहां अभी तलाशी अभियान जारी है।” घटना पर विवरण का इंतजार है।  

गौरतलब है कि, बीते 13 जून को भी कुपवाड़ा जिले के माछिल के डोबनार इलाके में नियंत्रण रेखा (LOC) के पास आतंकियों से मुठभेड़ हुई थी। तब इस आतंकी मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया गया था।

हालांकि ये पहला मौका नहीं है, जब कुपवाड़ा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई है। बता दें कि, कश्मीर में होने वाली जी-20 बैठक से पहले भी कुपवाड़ा में ऐसी ही एक आतंकी मुठभेड़ हुई थी। 

तब जी-20 को देखते हुए पूरे राज्य में सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा कर दिया गया था। हालांकि, एक महीने पहले 3 मई को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच दो आतंकियों ने घुसपैठ करने की कोशिश की थी। लेकिन सुरक्षा में तैनात जवानों ने उनके मंसूबों पर पानी फेरते हुए उन्हें ढेर कर दिया था। 

जानकारी दें की, भारतीय सेना और राज्य की पुलिस यहां सुरक्षा व्यवस्था को लेकर काफी सतर्क रहती है। घाटी में चप्पे-चप्पे पर जवानों की मौजूदगी सुनिश्चित की जाती है, ताकि किसी भी आतंकी घटना को होने से पहले या तुरंत रोका जा सके। एलओसी के पास मौजूद इलाकों में तो सुरक्षा व्यवस्था को तो दुरुस्त करना और भी ज्यादा जरूरी हो जाता है, क्योंकि पड़ोसी देश पाकिस्तान की ओर से सीमा पार आतंकी भेजे जाते रहे हैं। ऐसे में उन्हें सीमा पार करने से पहले उन्हें ख़त्म करना बहुत ज्यादा जरूरी हो जाता है।