BS Yediyurappa

    नई दिल्ली: उत्तराखंड (Uttarakhand) के बाद अब कर्नाटक (Karnataka) में सियासी घमासान सीएम को लेकर मच गया है। बीएस येदियुरप्पा को हटाने की मांग बीजेपी विधायक (BJP MLA) की तरफ से हो रही है। हाल ही में बीजेपी ने उत्तराखंड में अपना सीएम बदला हुआ है। यही कारण है कि मुख्यमंत्री बदलने की मांग अब कर्नाटक में उठी है। भाजपा विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल (BJP MLA Basanagouda Patil Yatnal) की तरफ से सीएम बदलने की मांग की गई है। 

    बता दें कि कर्नाटक से बीजेपी विधायक बसनगौड़ा यतनाल ने मुख्यमंत्री बदलने की मांग करते हुए कहा कि 100 फीसदी उन्हें बदला जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि येदियुरप्पा के साथ हम चुनाव में नहीं जा सकते हैं। भाजपा एमएलए ने कहा कि पार्टी अगर चाहती है कि किसी तरह का नुकसान न हो तो वह सीएम को बदल दे।

    ANI का ट्वीट-

    गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद अपने से कम सीटों वाले जेडीएस के साथ गठबंधन कर सरकार बनाई थी। चुनाव में बीजेपी को सत्ता से दूर रखने के लिए कांग्रेस ने जनता दल सेक्युलर को सीएम पद भी दे दिया था। लेकिन विधायकों के असंतोष के बाद सरकार अल्मत में आ गई। जिसके बाद कुमारस्वामी ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।