Lalu
File Pic

Loading

नई दिल्ली. एक बड़ी खबर के अनुसार, ‘लैंड फॉर जॉब’ स्कैम (Land For Job Scam) में आज यानी मंगलवार को CBI ने RJD सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) के करीबियों के यहां छापा मारा है। वहीं इस छापेमारी बिहार, दिल्ली और हरियाणा के गुरुग्राम में चल रही है। 

आज जांच एजेंसी ने बिहार के पटना और आरा में RJD विधायक किरण देवी और पूर्व RJD विधायक अरुण यादव से जुड़े 9 ठिकानों पर छापेमारी की। इसके अलावा नोएडा, दिल्ली और गुरुग्राम में प्रेम चंद गुप्ता के ठिकानों पर भी आज व्यापक सर्चिंग की जा रही है। 

जानकारी हो कि, रेलवे में लैंड फॉर जॉब्स यानी जमीन के बदले नौकरी देने के कथित भ्रष्टाचार के केस में लालू परिवार को पहले ही जमानत मिल चुकी है. हालांकि वहीं इस केस में जांच एजेंसी ने बिहार के डिप्टी CM तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए समन भेजा और ऑफिस आने के लिए कहा था।

पता हो कि, नौकरी के बदले जमीन केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कहा था कि, यह 600 करोड़ का घोटाला है। जांच में पता चला कि, 350 करोड़ रुपए के प्लॉट और 250 करोड़ रुपए लेनदेन हुए हैं। इस कांड में रेलवे के विभिन्न जोन में ग्रुप डी की भर्ती में 50% कैंडिडेट्स की भर्ती अकेले लालू परिवार के चुनावी क्षेत्रों से हुई है।