lemon
Pic: ANI

वहीं, इसी बीच खबर मिली है कि, अब नींबू (Lemon Price) के दाम भी बढ़ गए हैं।

    Loading

    सूरत: देश में पिछले कई दिनों से पेट्रोल और डीज़ल (Petrol And Diesel Price) के दाम आसमान छू रहे हैं। आम जनता पेट्रोल और डीज़ल के बढ़ते भाव के कारण काफी परेशान हो गई है। वहीं, इसी बीच खबर मिली है कि, अब नींबू (Lemon Price) के दाम भी बढ़ गए हैं। गर्मी के दिनों में कई लोग नींबू पानी पीकर अपनी थकान दूर करते है। लेकिन, अब बार गर्मी में लोगों को नींबू पानी पीना भी महंगा पड़ने वाला है। 

    देश के कई शहरों में नींबू के दाम (Lemon Price) काफी बढ़ गए हैं। नींबू 300 रुपये किलो को पार कर गया है। इतना ही नहीं, कई जगहों पर तो 10 रुपये में एक ही नींबू मिल रहा है। सूरत में भी नींबू के दाम बहुत अधिक बढ़ गए हैं। 

    एक सब्जी थोक व्यापारी ने बताया कि, “पिछले साल आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात में चक्रवात के दौरान नींबू के पौधों को भारी नुकसान हुआ था। फसल कम होने के कारण नींबू की कीमत में भारी वृद्धि हुई है।

    वहीं, देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के बाजारों में नींबू के दाम बढ़ गए है। नोएडा में नींबू 250 रुपये से लेकर 300 रुपये प्रति किलो के बीच अलग-अलग दामों पर बिक रहा है। बता दें कि, पिछले सप्ताह में नींबू 200 रुपये किलो बिक रहा था। वहीं, अब नींबू 250 रुपये किलो को पार कर गया है।

    दिल्ली (Delhi) में नींबू का भाव 350-400 रुपये प्रति किलो है। वहीं, नोएडा के बाजार में 80-100 रुपये के ढाई सौ ग्राम बिक रहे हैं। गाजीपुर की में नींबू 300 रुपये प्रति किलो मिल रहा है। हालांकि बाजार में दो तरह के नींबू भी बिक रहे हैं, पहला हरा नींबू जिसकी कीमत 300 रुपये है और दूसरा पीला नींबू जो 360 रुपये किलो बिक रहा है।

    भोपाल (Bhopal) में नींबू 300 से 400 रुपये प्रति किलो, जयपुर में 350 रुपये से 400 रुपये प्रति किलो की दर से बिक रहा है। वहीं मुंबई में नींबू के दाम 300 से 350 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई है। लखनऊ में 250 रुपये प्रति किलो और रायपुर में नींबू के दाम 200 से 250 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गए हैं।