PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

    Loading

    भोजपुर: बिहार (Bihar) में  अपराध चरम पर है। राज्य में शराब बंदी (liquor ban) के बाद भी शराब माफिया बेख़ौफ़ है और अपना अवैध धंधा कर रहे हैं। इन्हे पुलिस का कोई डर नहीं है। यहां  भोजपुर के आरा के घाघा में महादलित टोला (Mahadalit Tola) पर छापेमारी करने गई आबकारी विभाग की टीम (Excise Department team) पर लोगों के एक समूह ने अचानक हमला कर दिया। अवैध शराब बनाने व वितरण की सूचना पर टीम छापेमारी कर रही थी। हमले करीब 11 पुलिसकर्मी घायल हुए है। घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। मामला दर्ज कर पुलिस जांच कर रही है।   

    आबकारी निरीक्षक चौधरी सूर्य भूषण ने बताया कि हम वहां छापेमारी के लिए गए और 4 लोगों को गिरफ्तार किया। अचानक 20-30 लोग आए और हम पर हमला कर दिया, उन्होंने पथराव भी किया। हम में से 11 घायल हो गए। हमारे वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। वे उन लोगों के साथ भाग गए जिन्हें हमने गिरफ्तार किया था और शराब नष्ट कर दी थी। 

    जानकारी के अनुसार भोजपुर में उत्पाद विभाग की पुलिस टीम पर अवैध शराब कारोबारियों ने हमला बोल दिया। पुलिसकर्मियों को दौड़ा-दौड़ाकर लाठी-डंडों से पीटा गया। इसमें उत्पाद निरीक्षक सहित 11 पुलिसकर्मी बुरी तरह जख्मी हो गए। हमलावरों ने उत्पाद विभाग की बोलेरो सहित चार वाहनों को लाठी-डंडे और पथराव कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

    पुलिस के मुताबिक उत्पाद निरीक्षक सूर्य भूषण अवैध शराब की सूचना पाकर उत्पाद विभाग की टीम में घाघा गांव कि महादलित टोले में छापेमारी करने गई थी। छापेमारी के दौरान सैकड़ों लीटर शराब के साथ 4 अवैध शराब कारोबारी को गिरफ्तार किया था । ईट पत्थर से हमला होते देख उत्पाद विभाग की टीम मौके से उल्टे पांव भागने के लिए मजबूर होना पड़ा। लाठी-डंडों से उन्हें दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया।