PHOTO -ANI

Loading

नई दिल्ली: देश में धर्म के नाम पर ऐसी हजारों सरकारी जमीनों पर अवैध निर्माण किए गए हैं। बीच बीच में सरकार इन्हे हटाने का भी काम करती रहती है। कई बार अवैध कब्जे को लेकर होने वाली कार्यवाई में हंगामा भी हो जाता है। सरकार पीछे भी हट जाती है। फ़िलहाल राजधानी दिल्ली (capital Delhi) में इन दिनों अवैध निर्माण और कब्जे को खली कराने के लिए  केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (Central Public Works Department) तेजी से काम कर रही है। विभाग ने दिल्ली में एक साथ एक मंदिर और एक मस्जिद को हटाने का काम किया है। भारी सुरक्षा के बीच अवैध निर्माण को हटाने का काम किया गया। 

जानकारी के अनुसार दिल्ली में केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (CPWD) द्वारा अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत ITO में एक मस्जिद और एक मंदिर (mosque and a temple)  को ध्वस्त कर दिया गया था। कड़ी सुरक्षा के बीच अवैध निर्माण को हटाने का काम  किया गया। 

बता दें कि केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (CPWD) 158 साल पुरानी संस्था है और भारत सरकार की एक प्रमुख एजेंसी है जिसे परिसंपत्तियों का निर्माण करने और व्यापक सेवाएं उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। दिल्ली में केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (CPWD) द्वारा अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत आईटीओ में एक मस्जिद और एक मंदिर को ध्वस्त कर दिया गया था। इसी के साथ खाली किये गए जमीन पर एक नोटिस भी लगा दिया है। जिसमें लिखा गया है कि  यह जमीन  केंद्रीय लोक निर्माण विभाग की है।  इसी पर किसी तरह का अतिक्रमण दंडनीय अपराध है।