train-derailed
Representative Pic: ani

Loading

बर्धमान: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के पूर्व बर्धमान जिले में सैकड़ों यात्री उस समय बाल बाल बच गए जब एक लोकल ट्रेन (local train) मालगाड़ी से टक्कर के बाद पटरी से उतर गई। अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना बुधवार रात करीब नौ बजकर 16 मिनट पर पूर्वी रेलवे की हावड़ा-बर्धमान लाइन (Howrah-Bardhaman line) पर शक्तिगढ़ स्टेशन के पास हुई। उन्होंने बताया कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन ट्रेन के पटरी से उतर जाने के कारण इस रेल मार्ग पर सेवाएं बाधित हो गईं। 

अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन संख्या 3778 डाउन बर्धमान-बंडेल लोकल ट्रेन, पटरी बदलते समय मालगाड़ी वाली पटरी पर चली गई, जिससे यह दुर्घटना हुई। पूर्वी रेलवे के प्रवक्ता कौशिक मित्रा ने बताया कि घटना के दौरान ट्रेन शक्तिगढ़ रेलवे स्टेशन (Shaktigarh railway station) में प्रवेश कर रही थी और उसकी गति धीमी होने की वजह से एक बड़ा हादसा टल गया। 

उन्होंने बताया कि इस हादसे में लोकल ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए जिन्हें हटाया जा रहा है। ट्रेन में मौजूद एक यात्री शुभंकर हलदर ने बताया, “रेलगाड़ी, अचानक तेज आवाज और झटके के बाद शक्तिगढ़ स्टेशन में प्रवेश करने से पहले रुक गई। यात्री ट्रेन से जल्दी-जल्दी बाहर निकलने लगे, जिससे अफरा-तफरी मच गई। ट्रेन के पहले डिब्बे में कुछ लोगों को मामूली चोटें आईं। (एजेंसी)