RAM-MANDIR

Loading

नई दिल्ली: जहां इस समय उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) के प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी फिलहाल जोरों पर है। वहीं शहर को फूलों, भित्ति चित्रों और तोरण द्वारों से सजाया जा रहा है। साथ ही शहर में भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है। इस ख़ास समरोह के लिए कई दिग्गज नेताओं को निमंत्रण पत्र दिया जा रहा है।

खरगे और सोनिया गांधी को निमंत्रण

इसी क्रम में मिली एक खबर के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) और कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को 22 जनवरी 2024 को अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिला है। इस बाबत आज कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने भी जरुरी जानकारी दी है।जानकारी दें कि आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होगा। इसमें देशभर के करीब 2400 लोगों को आमंत्रित किया गया है। लेकिन इस बीच INDIA गठबंधन और विपक्षी दलों के कई बड़े नेताओं को निमंत्रण मिला है। 

कौन है मेहमान और कौन नहीं 

हालांकि वहीं NCP अध्यक्ष शरद पवार ने बुधवार को कहा कि उन्हें अगले महीने अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के लिए आमंत्रित नहीं किया गया है। वहीँ TMC सूत्रों के मुताबिक, आगामी 22 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम में न तो बनर्जी और न ही पश्चिम बंगाल सरकार या पार्टी का कोई प्रतिनिधि मौजूद रहेगा।

गौरतलब है की माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन में शामिल होने का निमंत्रण ठुकरा दिया है। वहीं झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ने कहा कि हालांकि उन्हें अभी तक समारोह के लिए कोई निमंत्रण नहीं मिला है। इसके साथ ही RLD चीफ जयंत चौधरी, बिहार के CM नीतीश कुमार और RJD चीफ लालू यादव को प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए निमंत्रण मिलने की कोई भी सूचना नहीं मिली है। हालांकि 22 जनवरी को पता चल जाएगा कि कौन भाग ले रहा है और कौन नहीं ।