snake

    Loading

    कोच्चि. दोपहर की एक सनसनीखेज खबर के अनुसार दक्षिण भारत के राज्य केरल (Kerala) से आए एक अजीबोगरीब मामले में कोर्ट ने एक युवक को उसकी पत्नी की हत्या का दोषी ठहराया है। बता दें कि केरल के एक व्यक्ति सूरज पर उसकी सास-ससुर ने अपनी बेटी की हत्या का आरोप लगाया था। दिलचस्प बात ये है कि इस जांच में सामने आया कि सूरज ने अपनी पत्नी की हत्या उसे सांप से कटवाकर (Murder By Snakebyte) की थी।

    ही हाँ अपने सही पढ़ा, केरल की कोल्लम सेशल कोर्ट ने सूरज को सांप से कटवाकर अपनी पत्नी उथ्रा की हत्या का दोषी करार दिया है। इतना ही नहीं सूरज को भारतीय दंड संहिता की धारा 302, 307, 328 और 201 के तहत दोषी ठहराया गया है। इतना ही नहीं कोर्ट के सामने आए तथ्यों से यह भी पता चला है कि पति (सूरज) ने अपनी पत्नी (उथ्रा) को सांप से कटवाने के लिए एक सपेरे से 2 सांप भी खरीदे थे।

    पुलिस जांच में ये तटी भी सामने आया कि, सूरज जब अपनी पत्नी की हत्या के पहले प्रयास में सफल नहीं हुआ तो उसने फिर एक दूसरा प्रयास भी किया। वहीं कोर्ट में आए तथ्यों से पता चला कि पहली बार जब पति ने पत्नी को सांप से कटवाया था तो उसकी जान बच गई थी लेकिन दूसरी बार फिर से सांप से कटवाने पर उसकी पत्नी की मौत बीते मई 2020 को हो गई थी।

    लेकिन शक तब हुआ जब लगातार दूसरी बार सांप के काटे जाने की बात उथ्रा के माता-पिता को जरा भी हजम नहीं हुई। उन्होंने इस बाबत पुलिस में शिकायत की, जिसके बाद जांच में यह बात पता चला कि सूरज ने एक सपेरे को 10 हजार रुपये देकर 2 सांप भी खरीदे हुए थे और अपनी पत्नी को उन्ही दो सांपों से कटवाया था। जहाँ पुलिस ने सूरज और सपेरे को दोनों को ही गिरफ्तार कर लिया है। इधर कोर्ट में दोषी सूरज ने ये स्वीकार किया कि पैसे के लालच के चलते उसने यह कदम उठाया है। अब कोल्लम जिला मजिस्ट्रेट अदालत आगामी सोमवार को सांप से डसवाने के हत्या के मामले (Snake Bite Murder Case) में अपना अहम् फैसला सुनाएगी।