Manish Sisodia
File Photo

Loading

नई दिल्ली: आज यानी 6 अप्रैल को शनिवार को दिल्ली के पूर्व डिप्टी मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की जमानत याचिका पर आज सुनवाई है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें 6 अप्रैल तक ज्यूडिशियल कस्टडी में भेजा था। इससे पहले बीते 2 अप्रैल को उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई हुई थी।

इस सुनवाई के दौरान सिसोदिया ने कोर्ट से कहा था कि, “मुझे जेल में रखने से कोई फायदा नहीं है। दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मेरे खिलाफ जांच पहले ही पूरी हो चुकी है। मेरी तरफ से जांच में बाधा डालने या सबूत मिटाने की कोई संभावना नहीं है।”

इस बाबत सिसोदिया ने स्पेशल जज एम के नागपाल से यह भी कहा कि, अगर अदालत उन्हें जमानत देने का फैसला करती है तो वह अदालत की किसी भी शर्त का पालन करने को तैयार हैं। बता दें कि, सिसोदिया शराब नीति केस में 26 फरवरी 2023 से जेल में हैं। वे फिलहाल तिहाड़ में बंद हैं।

गौरतलब है कि, जमानत याचिका पर सुनवाई से एक दिन पहले बीते शुक्रवार 5 अप्रैल को सिसोदिया की एक चिट्ठी मीडिया के सामने आई थी। उन्होंने यह चिट्ठी बीते 15 मार्च को अपने विधानसभा क्षेत्र पटपड़गंज के लोगों को लिखी थी। हालांकि, आम आदमी पार्टी ने इसे अपने सोशल मीडिया ‘X’ के प्लेटफॉर्म पर 5 अप्रैल को जारी किया था।