PM MODI
FILE- PHOTO

Loading

नई दिल्ली. आज यानी 26 मार्च को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सुबह 11 बजे एक बार फिर ‘मन की बात’ (Mann Ki Baat) कार्यक्रम के जरिए देश को संबोधित करेंगे। जानकारी हो कि, यह ‘मन की बात’ कार्यक्रम का 99वां ऐपिसोड होगा। 

यह भी बता दें कि, ‘मन की बात’ कार्यक्रम बीते 3 अक्टूबर 2014 को विजयादशमी के अवसर पर शुरू किया गया जो अब तक अपने 98 एपिसोड पूरे कर चुका है। वहीं PM मोदी का आखिरी ‘मन की बात’ कार्यक्रम बीते 26 फरवरी को प्रसारित हुआ था। दरअसल ‘मन की बात’ हर महीने के आखिरी रविवार को ऑल इंडिया रेडियो पर प्रसारित होने वाला मासिक संबोधन है, जिसके जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशवासियों से संवाद करते हैं।

वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार्यक्रम में PM मोदी पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर जिले के मछुआरों से बातचीत और उनकी समस्याएं सुन सकते हैं। वहीं, ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि वे इस बार चैत्र नवरात्रि पर भी कुछ बोल सकते हैं।

गौरतलब है कि, इससे पहले पीएम ने आमजन को अपने विचार साझा करने और सामाजिक परिवर्तन लाने वाले मोटिवेशनल प्रयासों को उजागर करने के लिए आमंत्रित किया था। उन्होंने मन की बात के आगामी ऐपिसोड में उन्हें विचारों और विषयों को साझा करने के लिए भी उन्होंने लोगों को प्रोत्साहित किया था।

कैसे देखें-सुने ‘मन की बात’

जानकारी दें कि, आकाशवाणी समाचार, दूरदर्शन समाचार, प्रधानमंत्री कार्यालय तथा सूचना और प्रसारण मंत्रालय के यू-ट्यूब चैनलों पर भी इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण होगा। वहीं इसके साथ ही आकाशवाणी से हिन्दी प्रसारण के बाद यह कार्यक्रम अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में प्रसारित किया जाएगा। ऐसे में आप चाहे तो PM नरेंद्र मोदी के फेसबुक पेज पर भी जाकर आप इस कार्यक्रम को सुन सकते हैं। इसके अलावा आकाशवाणी और PMO के ट्विटर हैंडल पर भी आपको इसके अपडेट मिलेंगे। वहीं Mann Ki Baat Updates मन की बात अपडेट्स ट्विटर हैंडल पर भी आपको इसके जरुरी अपडेट भी मिलेंगे।