Wrestlers Protest
PTI Photo

Loading

नई द‍िल्‍ली: दिल्ली में पहलवानों और दिल्ली पुलिस के बीच घमासान जारी है। यहां हालात बिगड़े हैं। हंगामा जारी है। भारतीय कुश्‍ती महासंघ (WFI) के अध्‍यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण स‍िंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के ख‍िलाफ पहलवानों (Wrestlers) का गुस्‍सा कम होता नहीं द‍िख रहा है।  रव‍िवार को नए संसद भवन के उद्घाटन अवसर पर पहलवान प्रदर्शन करने के ल‍िए नए संसद भवन की तरफ कूच कर गए थे। इस बीच पुलिस और पहलवानों के बीच झड़प हुई और पहलवानों को हिरासत में लिया गया। दिल्ली पुलिस ने जंतर-मंतर खाली कराया है।  

दिल्ली के जंतर मंतर से नए संसद भवन की ओर मार्च कर रहे प्रदर्शनकारी पहलवानों को पुलिस ने हिरासत में लिया था।  इसके बाद जंतर मंतर पर से उनका सामान हटाते हुए दिल्ली पुलिस ने कहा कि अब उन्हें यहां लौटने नहीं दिया जायेगा।  हालांकि महिला पहलवानों को छोड़ दिया गया है। इन पहलवानो में शामिल फोगाट बहनों को भी कालकाजी थाने से पुलिस ने छोड़ दिया है। जबकि, पहलवान बजरंग पुनिया समेत कुल 4 लोग अभी थाने के अंदर डिटेन किया गया हैं।

द‍िल्‍ली के जंतर-मंतर के साथ-साथ अलग-अलग ह‍िस्‍सों से करीब 700 लोगों को ह‍िरासत में लिया था। ज‍िसमें पहलवान व‍िनेश फोगाट (Vinesh Phogat), साक्षी मल‍िक (Sakshi Malik) और बजरंग पुन‍िया (Bajrang Punia) आद‍ि प्रमुख रूप से शाम‍िल है। इसके बाद जंतर-मंतर से हटाए गए टेंट, गद्दों, चटाइयों, कूलर और स्‍पीकर पर पहलवानों का कहना है क‍ि अभी आंदोलन समाप्‍त नहीं हुआ है वो र‍िहा होने के बाद अपना व‍िरोध ‘सत्‍याग्रह‘ के रूप में फ‍िर शुरू करेंगे।