PHOTO-ANI
PHOTO-ANI

    Loading

    श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में राज्य की भूमि को वापस लेने के लिए प्रशासन की ओर से शुरू किए गए अतिक्रमण रोधी अभियान (anti-encroachment drive) के खिलाफ शहर के मुख्य वाणिज्यिक इलाके लाल चौक सहित कश्मीर के कुछ हिस्सों में बुधवार को बंद देखा गया। डिमोलिशन ड्राइव (demolition drive) पर PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) नाराज हैं। उन्होंने सरकार पर हमला बोला है। अनंतनाग से अनौपचारिक खबरों में कहा गया है कि इस संबंध में हुर्रियत कॉन्फ्रेंस द्वारा कथित तौर पर जारी किए गए पोस्टर कुछ स्थानों पर दिखाई दिए।  

    डिमोलिशन ड्राइव पर PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों को कहना चाहती हूं कि अपनी ज़मीन का आप कंट्रोल अपने हाथ में ले लें।हमें अपनी ज़मीन की कस्टडी अपने हाथ में लेनी चाहिए, हमें अवैध कब्जा करने वाला कहा जाता है, हम अवैध कब्जा करने वाले नहीं है बल्कि यह हमारी ज़मीन है। 

     उन्होंने कहा कि आप BBC जैसी एजेंसी पर छापे करवाते हो जो विश्वसनीय न्यूज एजेंसी में से है। इससे बाहर क्या मैसेज जाता है?  यह BBC है जिसकी आप दुनिया के किसी भी कोने में जाइए गरीब से लेकर अमीर तक सभी इसकी विश्वसनीयता की मिसाल देते हैं। फ़िलहाल श्रीनगर के अधिकांश हिस्सों में दुकानें और अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे, जबकि अनंतनाग से मिल रहीं खबरों के मुताबिक, मुख्य शहर बंद रहा।