sandhu

    Loading

    नयी दिल्ली.  सुबह कि एक बड़ी खबर के अनुसार  मिस यूनिवर्स 2021 में इस बार भारत ने एक बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल की है।  जी हाँ , इस प्रतियोगिता में भारत की बेटी हरनाज कौर संधू ने 70वें मिस यूनिवर्स का खिताब आज अपने नाम कर लिया है।  गौरतलब है कि भारत ने  ये टाइटल 21 साल के लंबे समय के बाद जीता है। 

    Courtsey: magical hills

    पता हो कि 70वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता आज यानी सोमवार कि सुबह इजराइल के इलियट में आयोजित की कई।  इस कॉम्पिटिशन में भारत की हरनाज कौर पहला मुकाम हासिल करके आज मिस यूनिवर्स 2021 बन गई हैं।  पता हो कि हरनाज से पहले साल 2020 में यह टाइटल लारा दत्ता ने कब्ज़ा किया था।  इस प्रकार  भारत ने अब शानदार तीसरी बार यह टाइटल अपने नाम किया है। 

    गौरतलब है कि हरनाज संधू पेशे से एक उभरती मॉडल हैं। उन्होंने चंडीगढ़ के शिवालिक पब्लिक स्कूल से अपनी शुरुआती पढ़ाई की है।अभी हाल ही में उन्होंने ‘लिवा मिस दिवा यूनिवर्स 2021’ (Miss Universe 2021) का खिताब भी अपने नाम किया था।  वहीं, इससे पहले हरनाज कौर संधू Femina Miss India-2019 के ग्रैंड फिनाले में पहुंची थी। पता हो कि सेक्टर-42 स्थित पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट ग‌र्ल्स कॉलेज (GCG) की स्टूडेंट हरनाज कौर संधू मूल रूप से पंजाब के गुरदासपुर की रहने वाली हैं। वहीं उनका पूरा परिवार मोहाली में रहता है।