25 करोड़ देकर मिला था पहली बीवी से छुटकारा, अब दूसरी बीवी ने फंसाया..? जानिए कहां से करते हैं करोड़ों की कमाई

Loading

नवभारत डेस्क : वैसे तो आम लोगों को प्रेरणा देकर मोटिवेट करने वाले मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा (Motivational Speaker Vivek Bindra) ने बहुत कम समय में अपनी अच्छी भाषण शैली और लोगों को तरह-तरह के उदाहरण देकर प्रोत्साहित करने वाली स्किल के जरिए सोशल मीडिया और तमाम प्लेटफार्म पर अपने बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग बना ली थी, लेकिन विवेक बिंद्रा अपनी पारिवारिक और घरेलू परिस्थितियों की वजह से खुद परेशान हो गए हैं। दूसरे को मोटिवेट करने वाले विवेक बिंद्रा अपने मामले में असहाय साबित हो रहे हैं। आजकल अपने विवादों की वजह से सुर्खियों में बने हुए हैं, लेकिन घर परिवार और पत्नी से विवाद का यह पहला मामला नहीं है। वे इसके पहले भी इसी तरह के विवाद में चर्चा में आए थे, जब पहली पत्नी ने कानूनी लड़ाई लड़कर गुजारे भत्ते के रूप में 25 करोड़ लेकर अलग हो गयी थी। 

मोटिवेशनल स्पीकर ने अपनी पहली पत्नी और दो बच्चों से अलग होकर अपने परिवार के विवाद को खुद से दूर करने की कोशिश की थी, लेकिन पहली पत्नी से तलाक और दूसरी पत्नी से शादी के बाद एक बार फिर वह विवादों में आ गए हैं।

ये है ताजा विवाद

पहली बीवी से 19 अक्तूबर साल 2023 को कानूनी रूप से तलाक होने के बाद विवेक बिंद्रा ने अपनी दूसरी शादी 6 दिसंबर 2023 को यानिका से की। कहा जा रहा है कि शादी के आठ दिन बाद 14 दिसंबर को विवेक के खिलाफ उनके साले वैभव ने नोएडा के सेक्टर 126 पुलिस स्टेशन में जाकर उनके खिलाफ एक केस दर्ज कराते हुए कहा कि विवेक बिंद्रा ने अपनी पत्नी यानिका (शिकायतकर्ता की बहन) के साथ मारपीट की है, जिसके कारण उनके शरीर पर कई गहरे घाव हो गए हैं। वैभव क्वात्रा ने यह भी बताया कि उनकी बहन यानिका की शादी ललित मानगर होटल में 6 दिसंबर 2023 को विवेक बिंद्रा से हुई थी, उसके बाद से ही वह परेशान कर रहा था।

आपको बता दें कि विवेक बिंद्रा नोएडा में सुपरनोवा वेस्ट रेसीडेंसी सेक्टर 94 में रहते हैं। यहीं से विवेक का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वे पत्नी के साथ नोंकझोंक करते हुए देखे जा रहे हैं। पुलिस ने विवेक के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 504, 427 और 325 सहित कई संगीन धाराओं में केस दर्ज करके जांच शुरू की है, लेकिन अभी तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हुयी है। 

पहले भी रहे हैं विवादों में

इसके अलावा विवेक का फरीदाबाद की ओजोन पार्क सोसाइटी में भी एक 3 बीएचके फ्लैट है। वे फ्लैट के रखरखाव और बिजली के बिल संबंधित कई मामलों में भी विवादों में रहे हैं। कहा जाता है कि वह फ्लैट के मेंटेनेंस के खर्चे के साथ-साथ बिजली के बिल के बकाए को भी कई दिनों से चुकता नहीं कर रहे हैं। आसपास के लोगों ने बताया कि ज्यादातर समय उनका फ्लैट बंद ही रहता है, लेकिन कुछ दिनों से बिजली के मीटर की रीडिंग बढ़ी है, जिससे लग रहा है कि यहां कोई रहने के लिए आया रहा है।

25 करोड़ देकर पाया पहली पत्नी से तलाक  

मोटिवेशनल स्पीकर और बड़ा बाजार डॉट कॉम के फाउंडर विवेक बिंद्रा को पहली पत्नी से तलाक लेने से पहले भरण पोषण के लिए 25 करोड़ रुपये देने को मजबूर हुए थे, जिसके चलते फरीदाबाद के सूरजकुंड रोड स्थित ओमेक्स हाइट सोसाइटी में रहने वाली गीतिका बिंद्रा से अलग हो गए थे। बताया जाता है कि साल 2018 में गीतिका ने फरीदाबाद की अदालत में अपने व दो बच्चों के भरण पोषण के लिए विवेक से खर्चा मांगने की गुहार लगाई थी। करीब 5 साल तक केस लड़ने के बाद 19 अक्तूबर साल 2023 को न्यायाधीश सौरव गोसांई की अदालत में गीतिका दो बच्चों के भरण पोषण के लिए 25 करोड़ रुपये देने का फैसला सुनाया था। इसके बाद 19 अक्तूबर को दोनों का तलाक हो गया और पहली पत्नी गीतिका बिंद्रा ने 12 साल के बेटा और 9 साल की बेटी को लेकर विवेक से अलग हो गयीं। 

पहली पत्नी व बच्चे के साथ

कहां से कमाते हैं करोड़ों रुपए

बड़ा बिजनेस के सीईओ और संस्थापक डॉ. विवेक बिंद्रा दुनिया के सबसे महान प्रभावशाली व्यक्तियों में से एक हैं। वह एक अंतर्राष्ट्रीय प्रेरक वक्ता, नेतृत्व सलाहकार, कॉर्पोरेट ट्रेनर और प्रेरणादायक बिजनेस कोच हैं, जिन्होंने विभिन्न विषयों पर सबसे बड़े वेबिनार के लिए 9 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड सहित 12 विश्व रिकॉर्ड बनाए हैं। डॉ. विवेक बिंद्रा का यूट्यूब चैनल 21.4 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर्स और 1.8 बिलियन व्यूअरशिप के साथ दुनिया का सबसे अधिक सब्सक्राइब्ड एंटरप्रेन्योरशिप यूट्यूब चैनल है। उनके फेसबुक पेज 10.7 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स और 5 बिलियन रीच के साथ सबसे तेजी से बढ़ने वाला सोशल मीडिए प्लेटफॉर्म है।

डॉ. बिंद्रा ने 10 उच्च-शक्ति प्रेरक पुस्तकें लिखी हैं। वह अपने लेखन के माध्यम से व्यावसायिक व मोटिवेशनल प्रशिक्षण देते हैं। वह अक्सर इस बारे में बात करते हैं कि कोई व्यक्ति अपने जुनून को उद्यमिता में कैसे बदल सकता है।

उन्होंने अपने ग्राहकों को उनके लक्ष्य तक पहुंचने में मदद करने के लिए 2013 में अपना यूट्यूब चैनल लॉन्च किया, जो जल्द ही भारत में सबसे लोकप्रिय चैनलों में से एक बन गया। बिजनेसमैन और मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा की नेटवर्थ करीब 90 करोड़ रूपये के आसपास है। एक साल में विवेक बिंद्रा करीब 7 से 9 करोड़ रुपये कमा लिया करते हैं।