NaNveen Patnaik on PM Modi
NaNveen Patnaik on PM Modi

Loading

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha elections 2024)  में मोदी की सत्ता गिराने के लिए सभी विपक्षी पार्टियां एकजुट हैं। विपक्षी पार्टी यानी I.N.D.I.A  मोदी सत्ता ( Modi Government) को घेरने का एक भी मौका नहीं छोड़ती। मोदी सरकार को घेरने में लगी है उनके सरकार की कमियों के साथ उनकी नीति की आलोचना कर रहे हैं, वहीं विपक्षी पार्टी के कुछ ऐसे भी नेता हैं जो मोदी सरकार के फैन हो गए हैं। 

10 में से 8 की रेटिंग
ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक (CM Naveen Patnaik) एक मीडिया समूह के कार्यक्रम में बोल रहे थे, वहां उन्होंने मोदी सरकार की नीतियों की प्रशंसा की। पीएम मोदी की तारीफ करते हुए पटनायक ने कहा कि सरकार ने कई काम बहुत ही बेहतरीन किए हैं और इसके लिए मैं उन्हें 10 में से 8 रेटिंग देना चाहूंगा। 

महिला आरक्षण पर मोदी सरकार की तारीफ
महिला आरक्षण बिल (Women’s Reservation bill) पर भी नवीन पटनायक ने मोदी सरकार की खूब तारीफ की। इस पर उन्होंने  कहा कि ये कदम बहुत ही महत्वपूर्ण है।  मेरी पार्टी हमेशा महिलाओं के विकास के लिए कदम उठाए हैं और इसका समर्थन किया है।

महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण
सीएम नवीन पटनायक  ने कहा कि मेरे पिता बीजू पटनायक (पूर्व सीएम) ने स्थानीय चुनावों में महिलाओं को 33 फीसद आरक्षण देने का काम किया था, जिसे मैंने 50 फीसद तक कर दिया।

शशि थरूर ने भी की थी तारीफ
भारत की अध्यक्षता में  हो रहे जी 20 शिखर सम्मेलन 2023  का हाल ही में यानी 10 सितंबर को समापन हुआ। G20 की कामयाबी पर कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor)  भी मोदी सरकार के मुरीद हो गए। शशि थरूर ने G20 की कामयाबी पर मोदी सरकार के  तारीफों के पुल बांधे। उन्होंने नई दिल्ली घोषणा पत्र को कूटनीतिक जीत बताया था।