photo credit tiwtter- संसद tv
photo credit tiwtter- संसद tv

    Loading

    नई दिल्लीः जैसे-जैसे राष्ट्रपति पद 2022 का चुनाव नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे चुनावी वातावरण और गरम होता जा रहा है। आज दिल्ली में विपक्ष के राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने अपना नामांकन दाखिल किया है। इस बीच उनके साथ नामाकंन में बड़ी संख्या में वरिष्ठ विपक्षी नेताओं का पूरा समूह दिखाई दिया। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, एनसी प्रमुख फारूक अब्दुल्ला सहित बड़ी संख्या में अन्य नेता मौजूद होकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है।

    इस बीच कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि, हम लोगों को 17 से ज्यादा पार्टियों का समर्थन है और जिन लोगों को हमने संपर्क नहीं किया उन लोगों ने खुद हमारे राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा जी को फोन किया और उनसे बात की। अब शायद सभी पार्टियों के मिल जाने के बाद राष्ट्रपति चुनाव में एक नजदीकी लड़ाई देखने को मिलेगी।

    तो वहीं सासंद राहुल गांधी ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कहा कि, यह दो व्यक्तियों के बीच की लड़ाई नहीं है, बल्कि यह दो विचारधाराओं के बीच की लड़ाई है। जिसमें हम समझते हैं कि, निश्चित ही विपक्ष के उम्मीदवार को बड़ी सफलता मिलेगी।

    आपको बता दें कि, इसके पहले एनडीए ने अपनी तरफ से द्रोपदी मुर्मू को राष्ट्रपति के लिए उम्मदीवार चुना है। प्रधानमंत्री ने खुद उपस्थित रह कर उनका नामाकंन पत्र दाखिल करवाया था। अब जब पक्ष-विपक्ष दोनों तरफ से देश के प्रथम व्यक्ति की दावेदारी के लिए उम्मीदवार आमने-सामने हैं तो, अब ऐसे में 18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव के बाद 21 जुलाई को आने वाले रिजल्ट का सबको बेशब्री से इंतजार रहेगा।