Weather Update, Maharashtra Rain
फ़ाइल फोटो

    Loading

    नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) समेत पूरे उत्तर भारत (North India) के राज्यों में मौसम ने करवट ली है। मौसम का मिजाज बदला हुआ दिखाई दे रहा है। दिल्ली-NCR में रात भर बारिश हुई जिसके ठंडी हवाओं के असर से तापमान (temperature)  में गिरावट दर्ज की गई है। इस बीच मौसम विभाग ने आज यानी सोमवार को भी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार देश में पंजाब, पूर्वी हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान के पूर्वी जिले और उत्तरी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी होते रहने के आसार हैं। वहीं, उत्‍तर भारत में ठंड बढ़ेगी। 

    देश की राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में लगातार बारिश हो रही है। इसका सिलसिला जारी रहेगा। मौसम विभाग की मानें तो आज दिल्ली के अलग-अलग इलाकों और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी।

    बारिश के अलर्ट के साथ-साथ सर्दी भी बढ़ रही है। मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले दिनों में मौसम का मिजाज बदलने वाला नहीं है और उत्तर पश्चिम भारत में तापमान में बढ़ोतरी की उम्मीद नहीं है। एक ओर जहां राजधानी दिल्ली में आज बारिश के चलते फिर ठंड बढ़ गई है, वहीं उत्तर भारत में लोगों को घने कोहरे की संभावना जताई है। 

    बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से 29 जनवरी से लेकर 30 जनवरी तक उत्तर भारत के कई राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया था। मौसम विभाग ने पंजाब, पूर्वी हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान के पूर्वी जिले और उत्तरी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी जारी रहने की आशंका जताई है। विभाग की ओर से बताया गया कि पहाड़ों पर भी भारी बर्फबारी, बारिश देखने को मिली है, जिससे तापमान में गिरावट आई है।