PM Narendra Modi
PM नरेंद्र मोदी (फ़ाइल फोटो)

Loading

नई दिल्ली/ग्वालियर:आज यानी 22 फरवरी को PM नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अपने गृह राज्य गुजरात (Gujarat) और कल यानी शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वारणसी (Varanasi) का दौरा करेंगे और इस दौरान करोड़ों रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। इस बाबत PMO एक बयान में कहा गया कि, गुजरात और उत्तर प्रदेश के अपने दौरे के दौरान प्रधानमंत्री कुछ कार्यक्रमों में भी शिरकत करेंगे। 

जानें आज कैसा है PM मोदी का कार्यक्रम 

तय कार्यकरण के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी आज यानी 22 फरवरी को अब से कुछ देर बाद यानी सुबह लगभग 10:45 बजे अहमदाबाद पहुंचेंगे जहां वह गुजरात सहकारी दूध विपणन संघ (जीसीएमएमएफ) के स्वर्ण जयंती समारोह में भाग लेंगे। वह दोपहर करीब 12:45 बजे वे मेहसाणा पहुंचेंगे और वलीनाथ महादेव मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। इस के बाद प्रधानमंत्री दोपहर के समय मेहसाणा में एक सार्वजनिक समारोह में भाग लेंगे, जहां वह 8,350 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और कुछ राष्ट्र को समर्पित करेंगे। 

देश को मिलेंगे 2 नए न्यूक्लियर पावर प्लांट

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी नवसारी जाएंगे, जहां वह लगभग 17,500 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और कुछ परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। फिर आज ही के दिन शाम को वह काकरापार परमाणु ऊर्जा स्टेशन का दौरा करेंगे और राष्ट्र को 2 नए  न्यूक्लियर पावर प्लांट भी समर्पित करेंगे। 

कल पहुंचेंगे वाराणसी 

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी कल यानी शुक्रवार 23 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (BHU) के स्वतंत्र सभागार में आयोजित संसद संस्कृत प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार वितरण के लिए आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे।वह संत गुरु रविदास जन्मस्थली में दर्शन-पूजन करेंगे। इसके बाद वह संत गुरु रविदास की 647 वीं जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित एक सार्वजनिक समारोह में भाग लेंगे। इस बाबत PMO ने बताया कि, प्रधानमंत्री मोदी दोपहर में एक सार्वजनिक समारोह में भाग लेंगे जहां वह वाराणसी में 13,000 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास वे करेंगे।