Photo Credit Twitter- ANI
Photo Credit Twitter- ANI

    Loading

    नई दिल्ली: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार राज्यों का दौरा करते हुए परियोजनाओं का उद्घाटन कर रहें हैं। इसी कड़ी में आज पीएम ने नई दिल्ली के प्रगति मैदान एकीकृत ट्रांजिट कारिडोर परियोजना की मुख्य सुरंग और 5 अंडरपास का उद्घाटन करके राष्ट्र को समर्पित किया है। प्रधानमंत्री ने प्रगति मैदान में एकीकृत ट्रांजिट कॉरिडोर परियोजना का निरीक्षण भी किया। इस इंटीग्रेटेड ट्रांजिट कोरिडोर परियोजना में करीब 920 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनाई गई है। इस बीच प्रधानमंत्री मोदी ने आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, देश की राजधानी में विश्व स्तरीय कार्यक्रमों के लिए ‘स्टेट ऑफ द आर्ट’ सुविधाएं हों, एक्जीबिशन हॉल हों, इसके लिए भारत सरकार निरंतर काम कर रही है। दिल्ली को सदैव विकास के नए आयाम पर ले जाने का प्रयास हमारी सरकार कर रही है।

    प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में आगे कहा, दिल्ली को केंद्र सरकार की तरफ से आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का उपहार मिला है। इतने कम समय में इस कॉरिडोर को तैयार करना आसाना नहीं था। जिन सड़कों के आसपास यह कॉरिडोर बना है, वे सड़कें दिल्ली की सबसे व्यस्त सड़कें हैं। इससे दिल्ली वासियों को बहुत ही लाभ मिलेगा। आपको बता दें इस प्रगति मैदान टनल की कुल लंबाई 1.3 किलोमीटर है, तो चौड़ाई में 6 लेन हैं। इसकी कुल लागत 923 करोड़ रुपये तक आई है। इस बने पुरे टनल को 7 अलग-अलग रेलवे लाइन के अंदर से निर्माण किया गया है।

    गौरतलब है कि, की दिल्ली वासियों को इस एकीकृत ट्रांजिट कॉरिडोर परियोजना से ट्रैफिक जाम को लेकर बड़ी राहत मिलने वाली है। इस टनल के खुलने से रिंग रोड के रास्ते सेंट्रल दिल्ली आना आसान हो गया है। साथ ही इससे पूर्वी दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद से इंडिया गेट और सेंट्रल दिल्ली के अन्य हिस्सों तक आसानी से आवागमन हो सकेगा।