PIC: ANI/Twitter
PIC: ANI/Twitter

    Loading

    नागपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज नागपुर और शिरडी को जोड़ने वाले समृद्धि महामार्ग (Samruddhi Expressway) यानी देश के सबसे बड़े मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे (के पहले चरण का उद्घाटन कर दिया है। यह मार्ग 520 किलोमीटर की दूरी तय करता है और नागपुर और शिरडी को जोड़ता है। वहीँ, अब पीएम मोदी शिवमडका से वायफल के बीच सफर भी करेंगे। 

    पीएम मोदी ने समृद्धि महामार्ग को राष्ट्र के लिए समर्पित किया। अब वह शिवमडका से वायफल के बीच सफर कर रहे हैं, जिसके बाद प्रधानमंत्री मोदी वायफल गांव से एम्स नागपुर के लिए हुए रवाना होंगे। 

    बता दें कि, इससे पहले प्रधानमंत्री मेट्रो से खापरी पहुंचे, जहां उन्होंने एक्वा और ऑरेंज लाइन का लोकार्पण किया। इसी के साथ मेट्रो के दूसरे चरण का भूमिपूजन भी किया। साथ ही पीएम ने दूसरे चरण की आधारशिला भी रखी।  

    गौरतलब है कि, पीएम नरेंद्र मोदी ने नागपुर (महाराष्ट्र) को बिलासपुर (छत्तीसगढ़) से जोड़ने वाली ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ ट्रेन को रविवार सुबह हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मोदी ने ट्रेन को नागपुर रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाई। इस दौरान उन्होंने नागपुर और अजनी रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास कार्य की आधारशिला भी रखी।