PM-MODI-IN-KASHI

Loading

नई दिल्ली: जहां एक तरफ बीते शनिवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अपने संसदीय क्षेत्र वाराणासी (Varanasi) के दौरे पर पहुंचे।  वहीं खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाबतपुर एयरपोर्ट पर PM मोदी का काशी में आने पर स्वागत किया।  28 किलोमीटर लंबे रोड शो के बाद PM मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना किया।  उनके साथ विशेष रूप से CM योगी (CM Yogi Adityanath) भी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री मोदी की काशी की यह 45वां दौरा है। हालांकि वाराणसी लोकसभा क्षेत्र के लिए तीसरी बार नामित होने के बाद PM मोदी का यह काशी का पहला दौरा है। 

28 किलोमीटर लंबे रोड शो की जबरदस्त कामयाबी 

गौरतलब है कि बीते शनिवार को PM मोदी जब करीब 28 किलोमीटर लंबे रोड शो के लिए हवाईअड्डे से बाहर निकले, तो BJP कार्यकर्ताओं के साथ-साथ काशी की जनता सड़कों पर कतार में खड़ी थी। वहीं वाराणसी जिला और महानगर इकाई ने प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए 38 स्वागत स्थल बनाए हैं। उन्होंने बताया ,‘‘ महिलाओं और बच्चों समेत स्थानीय लोग ढोल-नगाड़ों के बीच गुलाब की पंखुड़ियां बरसा रहे थे। 

पूरा काशी हुआ ‘मोदीमय’ 

इतना ही नहीं प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो के दौरान गिलट बाजार स्थित अतुलानंद स्कूल, भोजूबीर तिराहा, कचहरी चौराहा, गोलघर तिराहा, पुलिस लाइन तिराहा, सांस्कृतिक संकुल, हुकुलगंज, चौकाघाट, संपूर्णानंद मुख्य द्वार, जगतगंज स्थित प्रदीप होटल, लहुराबीर, राम कटोरा तिराहा, पिपलानी कटरा और कबीर चौरा से होकर गुजरे और लोगों ने उनका पूरे उत्साह के साथ स्‍वागत किया।

आज पहुंचेंगे आजमगढ़ 

इसके बाद PM मोदी ने बीएलडब्ल्यू गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम किया तथा वह अपने दौरे के दूसरे दिन आज यानी 10 मार्च को सुबह करीब 10 बजे बरेका हेलीपैड से आजमगढ़ के लिए रवाना होंगे। इस यात्रा दौरान के दौरान PM मोदी का सपा के मजबूत किले को लोकसभा चुनाव के लिए फतह करने का उनका उद्देश्य होगा। जानकारी दें कि इस क्षेत्र के सभी 10 विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी का कब्जा है, जबकि सालों से इस लोकसभा सीट सपा की ही कब्जा था, लेकिन 2019 लोकसभा चुनाव में BJP के उम्मीद्वार दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ ने यह सीट अपने नाम की थी।