modi
File Pic

    Loading

    नयी दिल्ली.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narebdra Modi) ने शुक्रवार को देश-दुनिया में रह रहे बांग्ला समुदाय के लोगों को बांग्ला नव वर्ष ‘‘पोइला बोइशाख” (Pohela Boishakh 2022) और केरलवासियों को उनके नव वर्ष ‘‘विशु” (Vishu) की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने इस अवसर पर लोगों के उत्तम स्वास्थ्य एवं सुख-समृद्धि की कामना की। मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘शुभ नव वर्ष।

    पोइला बोइशाख की ढेरों शुभकामनाएं। यह विशेष अवसर उत्कृष्ट बांग्ला संस्कृति का द्योतक है। मैं आशा करता हूं कि आने वाला नया साल आपके जीवन में आनंद, शांति और समृद्धि लेकर आए। हमारी सभी इच्छाएं पूरी हों।” बैशाख महीने का पहला दिन बांग्ला समुदाय के लिए खासा महत्व रखता है। वह इस दिन को ‘‘पोइला बोइशाख” यानी नव वर्ष के रूप में धूमधाम से मनाता है।

    प्रधानमंत्री ने केरल में मनाए जाने वाले विशु के अवसर पर देशभर में रह रहे मलयाली भाषी लोगों को बधाई दी। उन्होंने इन लोगों के बेहतर स्वास्थ्य और समृद्धि की कामना की। मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘विशु के विशेष अवसर पर आप सभी को बधाई, खासकर दुनियाभर में रह रहे मलयाली भाषी लोगों को। मैं कामना करता हूं कि यह नव वर्ष आप सभी के जीवन में खुशी और उत्तम स्वास्थ्य लेकर आए।”