Prime Minister Narendra Modi celebrates Diwali with Army personnel
हिमाचल प्रदेश के लेप्चा में सेना के जवानों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Loading

लेप्चा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिवाली मनाने हिमाचल प्रदेश के लेप्चा में पहुंचे हैं। पीएम मोदी ने लेप्चा में सेना के जवानों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सैनिकों को दीपावली की शुभकामनाएं दी और कहा कि जंहा देश के सुरक्षा बल तैनात हैं वह स्थान किसी मंदिर से कम नहीं है। जहां आप हैं, वहीं मेरा त्योहार है।

  जहां आप वहीं मेरा त्योहार

लेप्चा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि संतोष और आनंद से भर देने वाला ये पल, मेरे लिए भी, आपके लिए और देशवासियों के लिए भी दीपावली में नया प्रकाश पहुंचाएगा, ऐसा मेरा विश्वास है। मैं सभी देशवासियों को दीपावली की शुभकामनाएं देता हूं। उन्होंने कहा कि ऐसा कहा जाता है कि अयोध्या वह है जहां भगवान राम हैं और मेरे लिए जहां भारतीय सेना है, जहां मेरे देश के सुरक्षा बल के जवान तैनात हैं वह स्थान किसी भी मंदिर से कम नहीं है, जहां आप हैं, वहीं मेरा त्योहार है।

 देश आपका कृतज्ञ और ऋणी है

पीए मोदी ने कहा कि कहा जाता है कि पर्व वहीं होता है जहां परिवार होता है। पर्व के दिन अपने परिवार से दूर सीमा पर तैनात रहना, यह अपने आप में कर्तव्य निष्ठा की पराकाष्ठा है। परिवार की याद हर किसी को आती है लेकिन आपके चेहरों पर उदासी नजर नहीं आ रही है। आपके उत्साह में कमी का नामोनिशान नहीं है। उत्साह से भरे हुए हैं, ऊर्जा से भरे हुए हैं क्योंकि आप जानते हैं कि 140 करोड़ देशवासियों का ये बड़ा परिवार भी आपका अपना ही है और देश इसलिए आपका कृतज्ञ है, ऋणी है।