Charanjeet Singh Channi
File Photo

    चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Punjab CM Charanjeet Singh Channi) शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)  से मुलाकात करेंगे। उम्मीद की जा रही है कि वह केंद्र से उस पत्र को वापस लेने की मांग करेंगे, जिसमें एक अक्टूबर से राज्य में धान की खरीद प्रक्रिया को स्थगित करने को कहा गया है।  

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चन्नी पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगे। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस की पंजाब इकाई में जारी उथलपुथल के बीच चन्नी राष्ट्रीय राजधानी के दौरे के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं। पंजाब सरकार के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री चन्नी प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगे। सूत्रों ने बताया कि मोदी के साथ मुलाकात के दौरान संभावना है कि चन्नी राज्य में धान की सरकारी खरीद तुरंत शुरू करने की मांग करेंगे। 

     

    पंजाब के मुख्यमंत्री ने बृहस्पतिवार को केंद्र से मांग की थी कि वह एक अक्टूबर से धान की खरीद को स्थगित करने के लिए जारी पत्र को वापस ले। धान की सरकारी खरीद सामान्य तौर पर एक अक्टूबर को शुरू होती है। उन्होंने इस मामले में प्रधानमंत्री से व्यक्तिगत हस्तक्षेप की मांग की थी। (एजेंसी)