पंजाब कांग्रेस में अब नया मोड़, नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ कैप्टन अमरिंदर और बाजवा के एक साथ आने की खबरें

    Loading

    नई दिल्ली: पंजाब में अगले साल विधानसभा के चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) होने हैं उससे पहले कांग्रेस में शुरू हुआ सियासी घमासान खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot singh Sidhu) और सीएम कैप्टन अमरिंदर ( CM Amarinder Singh) के बीच जारी सियासी लड़ाई में अब नया मोड़ आ गया है।  खबर है कि सिद्धू के खिलाफ विरोधी गुट सीएम अमरिंदर सिंह के साथ आ गया है।  

    ज्ञात हो कि कांग्रेस आलाकमान की तरफ से नवजोत सिंह सिद्धू को अधिक तरजीह देने के कारण पंजाब कांग्रेस के अमरिंदर सिंह, प्रताप सिंह बाजवा और अन्य वरिष्ठ विधायक नाराज चल रहे हैं। यही कारण है कि ये इन नेताओं ने सिद्धू को रोकने के लिए एक साथ आने का फैसला लिया है। कांग्रेस के इन  नेताओं का मानना है कि पार्टी को खड़ा करने में पुराने लोगों का हाथ है। जबकि सिद्धू बाहरी हैं और कुछ समय पहले ही पार्टी में आए हैं।  

    वहीं पंजाब कांग्रेस में सिद्धू को मिल रही अधिक एहमियत को रोकने के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह और प्रताप सिंह बाजवा एक साथ आने के लिए राजी हैं। खबर है कि बड़ी तादात में विधायकों ने अमरिंदर सिंह की लीडरशिप पर विश्वास जताते हुए उन्ही के नेतृत्व में चुनाव लड़ने पर मुहर लगाई है। 

    गौर हो कि अमरिंदर सिंह सिद्धू को मंत्रिमंडल में शामिल करने के लिए तैयार हैं लेकिन डिप्टी सीएम नहीं बनाना चाहते हैं। इससे पहले इस मसले केंद्रीय आलाकमान ने दखल देते हुए सभी विधायको और मंत्रियों को दिल्ली बुलाया था और मुलाकात की।